DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पत्नी ने लगाया हत्या के आरोप तो पुलिस ने तीन महीने बाद कब्र से निकाला शव

dead body

ओडिशा के बारगढ़ जिले में एक महिला की इस शिकायत पर उसके पति के शव को उसकी मौत के तीन महीने बाद खोदकर कब्र से निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया कि राजनीतिक कारणों से उसकी हत्या कर दी गयी थी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हृदय तांडी (52) की मौत की सटीक वजह का पता लगाने के लिए बृहस्पतिवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में उसका शव निकाला गया।

अधिकारी ने कहा, '' मेलच्छामुंडा थानाक्षेत्र के अमामुंडा गांव का दिहाड़ी मजदूर तांडी कथित रूप से शराब पीने से 18 अप्रैल को बीमार पड़ गया था और उसे बारगढ़ जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया था। जब उसकी संभवत: स्थिति बेहतर हो गयी तब उसके परिवार ने उन्हें घर लाने का फैसला किया लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। 

उन्होंने बताया कि उसके परिवार ने गांव में कब्रिस्तान में उसे दफना दिया। लेकिन उस समय कोई अंत्यपरीक्षण नहीं किया गया। मेलच्छामुंडा थाना की प्रभारी स्वप्नरानी गोछायत ने बताया कि टांडी की विधवा ने बुधवार को पुलिस में शिकायत की कि उसके पति को जहरीली शराब पिलायी गयी जिसके बाद उसकी मौत हो गयी। उसका आरोप था कि उसके पति की राजनीतिक कारणों से हत्या की गयी। 

गोछायत ने कहा, ''महिला ने दावा किया कि वह टांडी की मौत के तत्काल बाद इसलिए शिकायत दर्ज नहीं कर पायी क्योंकि वह गहरे मानसिक तनाव में थीं। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि तांडी का कोई राजनीतिक संबंध नहीं था लेकिन पुलिस अंत्यपरीक्षण रिपोर्ट सामने आने के बाद ब्योरा दे पायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:dead body removed from the grave three months later of death in Sambalpur Odisha