फोटो गैलरी

Hindi News क्राइमझालावाड़ में मोटर पंप चोरी के आरोप में दलित की पीट पीट कर हत्या

झालावाड़ में मोटर पंप चोरी के आरोप में दलित की पीट पीट कर हत्या

राजस्थान के झालावाड़ जिले में मोटर पंप चोरी के आरोप में एक 40 वर्षीय दलित व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। थाना प्रभारी नैनूराम मीणा ने बताया कि घटना शनिवार...

झालावाड़ में मोटर पंप चोरी के आरोप में दलित की पीट पीट कर हत्या
एजेंसी,कोटा (राजस्थान)Sun, 22 Sep 2019 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के झालावाड़ जिले में मोटर पंप चोरी के आरोप में एक 40 वर्षीय दलित व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। थाना प्रभारी नैनूराम मीणा ने बताया कि घटना शनिवार सुबह घटोली इलाके में उस समय घटी जब 60 वर्षीय व्यक्ति, उसके दो बेटों और अन्य अज्ञात लोगों ने खेत से मोटर पंप चोरी के आरोप में मेवाखेड़ा गांव निवासी धुलीचंद मीणा की पिटाई कर दी। 


उन्होंने बताया कि जब धुलीचंद नजदीक के गांव में जा रहे थे तब उनका सामना पुरीलाल तवंर और उसके बेटे देवी सिंह (23) और मोहन (20) एवं अन्य से हुआ। थाना प्रभारी ने बताया कि धुलीचंद और अन्य लोगों के बीच मोटर पंप चोरी के आरोप में बहस हुई जिसके बाद लोगों ने धुलीचंद की बेरहमी से पिटाई कर दी। 

उन्होंने कहा कि धुलीचंद के पिता घटना स्थल पर गए और बेटे को घर लाए, बाद में धुलीचंद की तबीयत खराब होने पर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

नैनूराम मीणा ने बताया कि शुरुआती जांच में खुलासा हुआ कि तंवर और उनके बेटों ने शुक्रवार को मोटर पंप चोरी की शिकायत धुलीचंद के पिता से की थी जिस पर उन्होंने अपने बेटे को डांटा था और तंवर से उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने को कहा था। 

थाना प्रभारी ने कहा कि तंवर, उसके बेटों और अन्य सात अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-302 (हत्या) और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम के बाद धुलीचंद का शव शनिवार को परिजनों को सौंप दिया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें