DA Image
27 मार्च, 2020|2:17|IST

अगली स्टोरी

Coronavirus Lockdown : मस्जिद जाकर नमाज पढ़ने वाले 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा

namaz during corona virus lockdown

देशव्यापी लॉकडाउन के बावजूद कुछ लोगों को न तो कोरोना महामारी के फैलने भय है औैर न ही कानूनी कार्रवाई का डर। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में लॉकडाउन के दौरान तीन मस्जिदों में लोग सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने पर करीब 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा किया गया है।     

पुलिस अधीक्षक अमित गुप्ता ने शुक्रवार को यहां मीडिया को बताया कि देश भर में किसी भी धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों और भीड़-भाड़ न/न करने के आदेश के बाद भी गुरूवार को हरदोई में तीन मस्जिदों में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने के मामले सामने आए हैं। पुलिस ने तीनों मस्जिदों पर कार्रवाई करते हुए डेढ़ सौ से अधिक नमाजियों और मस्जिद के इमाम पर मुकदमा दर्ज किया है। इन लोगों पर महामारी एवं आपदा अधिनियम और धारा 144 के उल्लंघन की धाराओं में मुकदमें दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। आज जुमे के लिए मस्जिदों में नमाज ना पढ़ने का एलान किया जा रहा है।

न्होंने बताया कि संडीला कस्बे के बंजारों वाली मस्जिद में सौ लोगों और शहर कोतवाली के वैटगंज वाली मस्जिद में 35 और पाली कसबे में एक मस्जिद में 20 लोगों द्वारा नमाज पढ़े जाने की सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नमाज खत्म होने के बाद मस्जिदों में मौजूद नमाजियों को फटकार लगायी तथा तीनों मस्जिदों में डेढ़ सौ से अधिक नमाजी और मस्जिदों के इमाम के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

लॉकडाउन के बीच नमाज के लिए एकत्र होने पर इमाम और 27 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Lockdown: Case against 150 people going to mosque to offer prayers