DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एयर फोर्स के पायलट ने ऑनलाइन मंगाई शराब, गवांए 38000 रुपये

online wine shop  cyber crime

भारतीय वायुसेना के एक पायलट को ऑनलाइन शराब मंगाने की कोशिश करना महंगा साबित हुआ। ऑनलाइन ऑर्डर कर अपनी मनपसंद ड्रिंक  मंगाने की का ख्वाहिश में 38000 रुपये की ठगी का शिकार हो गए। घटना मुंबई की है। स्थानीय पुलिस ने हमारे सहयोगी हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि इस ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं।

33 वर्षीय पायलट ने पोवई थाने में मामले को लेकर शिकायत दी है। उन्होंने शिकायत में आरोप लगाया कि 11 अगस्त उनके एक रिश्तेदार ने एक वाइन शॉप से ऑनलाइन ऑर्डर किया था।

शॉप के कॉलसेंटर जवाब देने वाले शख्स ने उस वक्त उन्हें बताया कि वह कैश ऑन डिलीवरी नहीं लेते। शराब घर पहुंचाने के लिए आपको एडवांस पेमेंट करनी होगी। इसके बाद वहां मौजूद पायलट ने अपना डेबिट कार्ड निकालकर डिटेल्स बता दी। उसने आरोपी शख्स को अपना ओटीपी भी बता दिया।

कुछ ही देर बाद पायलट के खाते से दो ट्रांजेक्शन्स में  38000 रुपये निकाल लिए पर ऑर्डर घर नहीं पहुंचा। इसके बाद पीड़ित पायलट उसी वाइन शॉप पर गए तो उन्हें जवाब मिला वे किसी प्रकार की ऑनलाइन ऑर्डर की बुकिंग नहीं करते। किसी और ने उनके पैसे निकाल लिए होंगे।

 

कई लोग हो चुके हैं ठगी का शिकार-

पोवई थाने के एक अधिकारी ने बताया कि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि साइबर क्राइम को अंजाम देने वाले अपराधी किसी स्थानीय दुकान का नाम इस्तेमाल कर अपना फोन नंबर दिया हो और एडवांस पेमेंट करा लिया हो, बल्कि इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। 


पिछले महीने खार इलाके के एक निवासी ने ऑनलाइन शराब खरीदने की कोशिश में 35500 रुपये गंवा दिए थे। इस प्रकार  इससे पलहे 16 जून को अंधेरी के एक निवासी से 20000 रुपये ठग लिए गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:cheating of Rs 38000 from a Pilot of Indian Air Force in mumbai