अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नाबालिग से रेप के आरोपी 14 साल के लड़के को 7 घंटे में सुनाई गई सजा

 protest against rape cases in New Delhi.(AP File Photo)

मध्यप्रदेश में उज्जैन की एक अदालत ने सबसे कम समय में सुनवाई कर सजा सुनाने की अनोखा मिसाल कायम की है। नाबालिग लड़की से बलात्कार के दोषी 14 साल के लड़के को 7 घंटे अंदर ट्रायल पूरा दो साल की सजा सुनाई। यह कारनामा किया है उज्जैन की जुवेनाइल कोर्ट ने।

जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड जब तृप्ती पांडे सोमवार को मामले की सुनाई पूरी करते हुए आरोपी लड़के को दो साल की सजा सुनाई। मामले की पैरवी कर रहे सरकारी वकील ने बातया कि दीपेंद्र मालू ने मंगलवार को इस बारे में मीडिया को जानकारी दी। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, घटना 15 अगस्त की है। पुलिस ने बताया कि केस दर्ज होना और चार्जशीट फाइल की जाने की सारी प्रक्रिया पांच दिनों के भीतर पूरी कर ली गई।

केस की डायरी कोर्ट में सोमवार को सुबह 10:45 पर अदालत के सामने रखी गई। मामले का ट्रायल अदालत ने सोमवार को ही शाम 6 बजे ही समाप्त कर दिया। मालू ने बताया कि 2012 में जब से पाक्सो एक्ट बना तब से शायद पहली बार इतने कम समय में किसी नाबालिग आरोपी को सजा सुनाई गई होगी।

आरोपी लड़के ने 15 अगस्त को मौका पाकर नाबालिग लड़की का बलात्कार कर दिया। लड़की के घटना की जानकारी अपने घरवालों को दी जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:After 7 hour trial rape accused boy sentenced 2 year jail by juvenile court in Ujjain