DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

8वीं की छात्रा ने दुष्कर्म के 8 माह बाद हॉस्टल में दिया बच्चे को जन्म, नवजात की मौत

14 year old girl delivered baby in hostel

ओडिशा के कंधमाल जिले में 8 माह पूर्व बलात्कार का शिकार हुई 8वीं की एक छात्रा ने रविवार को हॉस्टल के टायलेट में बच्चे को जन्म दिया। मामले की सूचना मिलने पर बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन यहां नवजात की मौत हो गई। पीड़िता की उम्र 14 साल है। मामले में जिले के डीएम ने बताया कि नवजात का वजन इतना कम था कि उसके बचने की संभावना बहुत कम थी।


छात्रा ने जिले के एक सेवाआश्रम स्कूल के हॉस्टल में रविवार की सुबह बच्चे को जन्म दिया। लेकिन मामले की खबर जैसे ही गांव वालों को पता चली तो लोगों ने हंगामा किया और रास्ता जाम किया।

किसने किया बलात्कार? पुलिस ने बताया-
पुलिस ने बताया कि आठ माह पहले छात्रा छुट्टियों में जब अपने गांव गई थी तब उसके गांव का 23 साल का एक युवक ने ही उसका बलात्कार कर दिया था। पुलिस मामले में आरोपी स्रबन प्रधान को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं जिला प्रशासन ने लापरवाही बरतने के मामले में स्कूल के चार लोगों को बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्त होने वालों में स्कूल की हेड मास्टर राधारानी दलाई प्रमुख। प्रशासन ने 6 अन्य कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की है।


मामले की चर्चा चारों ओर फैलने से राज्य सरकार आनन फानन में स्कूल की व्यवस्था दुरुस्त करने का फैसला किया है। राज्य के एससीएसटी मंत्री रमेश माझी ने लोगों को भरोसा दिया सरकार की ओर से चलाए जा रहे आवासीय विद्यालय में 1000 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।


इसी बीच पुलिस ने एक और युवक को गिरफ्तार किया है। इस युवक पर आरोप है कि छात्रा से शादी का झांसा देकर उससे दुष्कर्म किया और उसे गर्भवती बना दिया। आरोपी युवक का नाम रिंकू नायक बताया जा रहा है। छात्रा ने घर वालों ने पुलिस को जो शिकायत दी है उसमें रिंकू नायक का नाम था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:8th class student delivers baby at school hostel dies in kandhmal