DA Image
13 जुलाई, 2020|5:10|IST

अगली स्टोरी

ऑनलाइन बीमा के नाम पर महाराष्ट्र में डॉक्टर से 3.75 लाख की ठगी

online cheating in from doctor

महाराष्ट्र के ठाणे शहर में एक ऑनलाइन बीमा धोखाधड़ी मामले में एक डॉक्टर से 3.75 रुपए की कथित तौर पर ठगी की गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

शिकायतकर्ता डॉक्टर शहर के एक अस्पताल में कार्यरत है और उनका क्लिनिक भी है। डॉक्टर को फरवरी में एक व्यक्ति से एक कॉल आई थी और उसने एक बीमा कंपनी का एक कर्मचारी होने का दावा किया था।

शिकायत में कहा गया है कि कॉल करने वाले ने उसे बताया था कि यदि वह अपनी पॉलिसी के लिए तुरन्त प्रीमियम का भुगतान कर देते हैं तो उन्हें छूट मिल सकती है और उनसे एक विशिष्ट खाता संख्या में यह पैसा ट्रांसफर करने को कहा गया। पुलिस ने बताया कि डॉक्टर ने कॉल करने वाले के खाते में 3.73 लाख रुपए हस्तांतरित कर दिए जबकि दो पॉलिसी का वास्तविक प्रीमियम चार लाख 16 हजार रुपए था।

शिकायतकर्ता को एक अप्रैल को बीमा कंपनी से फिर से एक कॉल आई और उन्हें प्रीमियम का भुगतान करने को कहा गया। इसके बाद उन्होंने पाया कि उनके खाते से पैसा काट लिया गया है और यह पैसा बीमा कंपनी के पास नहीं पहुंचा है।

ठाणे शहर की पुलिस पीआरओ सुखदा नारकर ने बताया कि इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 406 और 420 तथा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:3 Lakh 75 thousands cheated from a doctor in Maharashtra in the name of online insurance policy