अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लड़कियों से दोस्ती कर अपने मोबाइल वॉलेट में ट्रांसफर कराते थे पैसे, गिरफ्तार

dating app

फेसबुक से लड़कियों की फोटो लेकर हैपन डेटिंग ऐप पर दोस्ती करने और ब्लेकमेल करने वाले गिरोह में एक महिला सहित दो आरोपियों को दक्षिणी दिल्ली के अमर कॉलोनी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान 26 साल के चिरंजीव के रूप में हुई है। जबकि आरोपी की महिला साथी से पुलिस को पांच मोबाइल फोन और 11 सिम बरामद किए हैं।


पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिश्वाल के अनुसार एक युवती ने पिछले दिनों अमर कॉलोनी थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें युवती ने बताया था कि किसी अंजान व्यक्ति ने फेसबुक से उसकी फोटो लेकर हैपन डेटिंग ऐप पर उसकी फोटो डाली हुई है। वह उससे जबरदस्ती दोस्ती करने के लिए जोर दे रहे हैं और वह उसकी फोटोज भी डीलीट नहीं कर रहे। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की।


एसीपी न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी जगदीश यादव और इंस्पेक्टर राजपाल सिंह की टीम ने जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस ने पीड़िता के फेसबुक अकाउंट, हैपन ऐप, मोबीक्विक और पेटीएम ऐप से सभी जानकारी निकाली। इसमें पुलिस को आदित्य वर्मा नाम का फर्जी बैंक अकाउंट नंबर मिला। अकाउंट को खंगालने के बाद पुलिस को जांच करने पर चिरंजीव के बारे में पता चला जो कि मासूम लड़कियों के फेसबुक अकाउंट से उनकी फोटो निकालकर हैपन ऐप पर उन्हें दोस्त बनने की रिक्वेस्ट भेजता था। उसके बाद उनसे दोस्ती बढ़ाकर उनकी फोटोज लेता था। बाद में उन्हें ब्लैकमेल कर उनकी फोटोज के बदले 500-1000 रुपये अपने मोबाइल वॉलेट में ट्रांसफर करवाता था। पुलिस ने सोशल मीडिया की सहायता से आरोपित चिरंजीव व उसकी महिला साथी को पांच मोबाइल व 11 सिम के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2 held in delhi over cheating with girl after making friendship through dating apps and social sites