फोटो गैलरी

Hindi News क्राइमदिल्ली : मां के पास सोई 18 महीने की मासूम का अपहरण, दरिंदगी कर रेलवे स्टेशन पर फेंका 

दिल्ली : मां के पास सोई 18 महीने की मासूम का अपहरण, दरिंदगी कर रेलवे स्टेशन पर फेंका 

नई दिल्ली के कोतवाली इलाके में 18 महीने की मासूम बच्ची के साथ हैवानियत का ऐसा गंदा खेल खेला गया कि इंसानियत शर्मसार हो गई। अपनी मां के साथ फुटपाथ पर सोई इस बेजुबान बच्ची को एक शख्स ने अगवा कर लिया और...

दिल्ली : मां के पास सोई 18 महीने की मासूम का अपहरण, दरिंदगी कर रेलवे स्टेशन पर फेंका 
नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाताSun, 18 Nov 2018 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली के कोतवाली इलाके में 18 महीने की मासूम बच्ची के साथ हैवानियत का ऐसा गंदा खेल खेला गया कि इंसानियत शर्मसार हो गई। अपनी मां के साथ फुटपाथ पर सोई इस बेजुबान बच्ची को एक शख्स ने अगवा कर लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़ित बच्ची बेहोशी की हालत में पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के पार्सल गोदाम के पास पड़ी मिली। बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। बहरहाल पुलिस ने इस संबंध में दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

शनिवार देर रात हुआ ऑपरेशन
बच्ची का शनिवार रात लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में ऑपरेशन किया गया। उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। मासूम के चेहरे पर हैवानियत के ऐसे निशान हैं कि देखकर रूह कांप जाए। जगह-जगह दरिंदे के दांत व नाखुन के निशान हैं। पीड़ित बच्ची के परिजन का बुरा हाल है। वे उसकी सलामती की दुआएं कर रहे हैं।
 
क्या है घटनाक्रम 
पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक पीड़ित बच्ची अपनी मां के साथ  शुक्रवार रात करीब 11 बजे कोतवाली इलाके में चांदनी चौक स्थित शीशगंज गुरुद्वारा के पास फुटपाथ पर सो रही थी। देर रात जब मां की आंख खुली तो बच्ची गायब थी। रात भर परिजनों ने इधर-उधर ढूंढने के बाद अगले दिन सुबह करीब 10 बजे कोतवाली थाने में सूचना दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ की। इस बीच यह पता चला कि पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के पार्सल गोदाम के पास बेहोशी की हालत में पड़ी है।
 
काफी देर बाद आया होश

खून से लतपथ हालत में बेहोश मिली इस बच्ची को लोक नायक अस्पताल  में भर्ती कराया गया, जहां काफी देर तक चले इलाज के बाद उसे होश आया।  जिस वार्ड में बच्ची को रखा गया है, वहां एक एक महिला पुलिसकर्मी तैनात हैं। किसी को भी बच्ची के पास जाने की इजाजत नहीं है। 

सीसीटीवी की मदद से पकड़ा
उधर मामले की जांच में जुटी पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल आरोपी की पहचान की। इसके बाद उसे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी की पहचान अनिल श्रीवास्तव उर्फ लाला के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी इसके पहले भी चोरी के एक मामले में पकड़ा जा चुका है। उसे नशे की लत है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें