DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

11वीं के छात्र ने असेंबली में कहा सताओ मत और लगा ली फांसी

झारखंड के राजनगर के सिजुलता स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में मंगलवार पूर्वाह्न 11 बजे 16 वर्षीय 11वीं के छात्र जोसफ सामद ने रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही स्कूल प्रबंधन उसे लेकर सीधे खासमहल सदर अस्पताल में पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। स्कूल प्राचार्य एसके सिंह ने बताया कि जोसफ ने सुबह आठ बजे असेंबली में भाषण दिया था। इस बीच उसने इस तरह की बातें कहीं, जो सभी शिक्षकों और छात्रों को चुभा था। उसने कहा कि किसी को इतना मत सताओ कि वह टूट जाए। इसके अलावा भी उसने और कई बातें कही थीं, जिसे अब सभी छात्र और शिक्षक याद कर रहे हैं। वह राजनगर प्रखंड के बीजाडीह पंचायत के अर्जुनबिला गांव का रहने वाला था। 

पढ़ाई में तेज था जोसफ
जोसफ के बारे में प्राचार्य ने बताया कि वह पढ़ाई में काफी तेज था। उसने ऐसा क्यों कर लिया, किसी की समझ में नहीं आ रहा है। इसके पहले उसने कुछ कहा भी नहीं था और न ही किसी की शिकायत ही की थी। 

स्कूल में अबतक चौथी घटना
इस स्कूल में अब तक चार छात्रों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। प्राचार्य ने बताया कि उन्होंने सितंबर 2018 में प्रभार संभाला है। उनके कार्यकाल में दो छात्रों ने फांसी लगाई है। उनका कहना है कि कारणों का पता लगाया जा रहा है। 

काउंसिलिंग का कार्यक्रम करेंगे
प्राचार्य का कहना है कि जब घटना की जानकारी उपायुक्त को मिली, तब उन्होंने फोन कर सलाह दी कि वे स्कूल में छात्रों और अभिभावकों की काउंसिलिंग करें। तब सारी बातें समझ में आएंगी और उलझनों को सुलझा पाने में आसानी होगी। 

गैराज मिस्त्री हैं मृतक के पिता
मृतक के पिता के बारे में बताया गया कि वे गैराज मिस्त्री हैं। घटना के बाद परिवार के लोगों को इसकी जानकारी मिलने पर सदर अस्पताल में पहुंचे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:11th class student suicides in jawahar navoday vidyalay in jamshedpur