DA Image
12 जुलाई, 2020|9:05|IST

अगली स्टोरी

पूर्व पाक खिलाड़ी का दावा, उमर अकमल से लगातार धमकी मिलने की वजह से टीम छोड़कर भागना पड़ा था

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जुल्करनैन हैदर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2010 की वनडे सीरीज के दौरान अचानक लापता होने के लिए उमर अकमल को दोषी ठहराया है।

umar akmal

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जुल्करनैन हैदर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2010 की वनडे सीरीज के दौरान अचानक लापता होने के लिए उमर अकमल को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि मैच गंवाने के लिए तैयार नहीं होने पर इस दागी खिलाड़ी ने उन्हें धमकी दी थी। जुल्करनैन ने दावा किया कि उन्हें दुबई में टीम होटल छोड़कर रहस्यमय परिस्थितियों में लंदन जाने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि उन्हें तब अपने साथी उमर और कुछ अन्य से उस सीरीज के तीसरे वनडे मैच में खराब प्रदर्शन करने से इनकार करने के कारण धमकी भरे संदेश मिल रहे थे। 

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, ''मुझे याद है कि मैंने उससे कहा कि वह अपना काम करता रहे और ड्रिंक्स ले जाने की भूमिका निभाता रहे। लेकिन बाद में उसने (उमर) और कुछ अन्य खिलाड़ियों ने मुझे सीधे तौर पर धमकी देनी शुरू कर दी। उन्होंने मुझे इतना परेशान कर दिया कि मैं मनोवैज्ञानिक दबाव में आ गया। मैं डरने लगा था और ऐसे में किसी को बताये बिना लंदन चला गया।''

पूर्व पाक खिलाड़ी बोले- वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को फिर हराएगा भारत, बताई यह वजह

नवंबर 2010 में घटी इस घटना के बाद जुल्करनैन का करियर भी समाप्त हो गया। उन्होंने कहा कि उमर पर स्पॉट फिक्सिंग के संपर्कों का खुलासा नहीं करने के कारण लगाया गया तीन साल का प्रतिबंध बहुत कम है। 

जुल्करनैन ने कहा, ''वह संदेहास्पदक गतिविधियों में शामिल रहा है और उस पर आजीवन प्रतिबंध लगना चाहिए। यहां तक कि उसकी संपत्ति भी जब्त कर देनी चाहिए। जुल्करनैन अब 34 साल के हैं। उन्होंने दुबई में टीम प्रबंधन को बताये बिना होटल छोड़ने के बाद लंदन में शरण ली थी। उन्होंने केवल एक टेस्ट मैच खेला जिसमें 88 रन बनाए। 

पाक ओपनर ने की PCB से भारत जैसे सपोर्ट की मांग, दिया रोहित शर्मा का उदाहरण

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने दावा किया कि उन्होंने उमर का उन्हें खराब प्रदर्शन करने के लिए कहने की जानकारी टीम प्रबंधन को दी थी। उन्होंने कहा, ''लेकिन धमकी और दबाव को सहना मेरे लिए मुश्किल था और इसलिए मैं वहां से चुपचाप निकल गया। मुझे कुछ अज्ञात व्यक्तियों से भी खराब प्रदर्शन करने के लिए धमकी मिल रही थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Zulqarnain Haider says had to flee after being constantly threatened by Umar Akmal