फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डु प्रीज का लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डु प्रीज का लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और जिम्बाव्वे के चयनकर्ता जॉन हारकोर्ट का लंबी बीमारी के बाद 77 साल की उम्र में निधन हो गया। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए बताया कि डु...

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डु प्रीज का लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 10 Apr 2020 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और जिम्बाव्वे के चयनकर्ता जॉन हारकोर्ट का लंबी बीमारी के बाद 77 साल की उम्र में निधन हो गया। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए बताया कि डु प्रीज जो जैकी के नाम से मशहूर थे उनका बुधवार को हरारे में निधन हो गया। वह कुछ समय से दिल की बमारी से जूझ रहे थे।

डु प्रीज जिम्बाब्वे के उन खिलाड़ियों में से थे जो स्वतंत्रता से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले थे। सीएसए के कार्यकारी मुख्य अधिकारी ने जैक्स फॉल ने कहा, सीएसए परिवार की तरफ से मैं उनके परिवार, दोस्तों और क्रिकेट के साथियों से अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। अंतिम सालों में वे जिम्बाब्वे की राष्ट्रीय चयन समिति में थे।

BCCI ने चुकाई क्रिकेटरों की बकाया राशि, कहा- मुश्किल समय में सबके साथ

 

डू प्रीज़ ने अपने करियर में दो टेस्ट मैच, 120 फर्स्ट क्लास और 20 लिस्ट ए मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 296 विकेट हासिल किए। डू प्रीज़ गेंदबाजी के दौरान 11 बार 5 विकेट लेने में भी कामयाब रहे हैं। गेंदबाजी के अलावा उन्होंने फर्स्ट क्लास में 4063 रन भी बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 19 अर्द्धशतक शामिल है। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 112 रन का रहा।

पूर्व ट्रेनर का बयान, सचिन तेंदुलकर-एमएस धोनी या रोहित शर्मा को ज्यादा वजन के साथ ट्रेनिंग करते नहीं देखा

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें