फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजिम्बाब्वे ने दो दिन के अंदर जीता टेस्ट मैच, अफगानिस्तान को 10 विकेट से पीटा

जिम्बाब्वे ने दो दिन के अंदर जीता टेस्ट मैच, अफगानिस्तान को 10 विकेट से पीटा

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट दो दिन में समाप्त होने की चर्चा अभी थमी भी नहीं थी कि जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट में दो दिन के अंदर 10 विकेट से धूल चटा...

जिम्बाब्वे ने दो दिन के अंदर जीता टेस्ट मैच, अफगानिस्तान को 10 विकेट से पीटा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 03 Mar 2021 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट दो दिन में समाप्त होने की चर्चा अभी थमी भी नहीं थी कि जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट में दो दिन के अंदर 10 विकेट से धूल चटा दी। जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को पहले दिन मात्र 131 रन पर ढेर कर दिया था। जिम्बाब्वे ने कप्तान सीन विलियम्स (105) के शानदार शतक से पहली पारी में 250 रन बनाकर 119 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।

IND vs ENG: विराट कोहली ने शेयर किया नया वीडियो, देखकर उड़ सकती है इंग्लिश गेंदबाजों की नींद

अफगानिस्तान की टीम अपने घरेलू मैदान पर दूसरी पारी में 135 रन पर ढेर हो गई। टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ही जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को डटकर सामना कर सके। उन्होंने 145 गेंदों पर 76 रनों की दमदार पारी खेली। उन्होंने एक छोर संभाले रखा, तभी अफगानिस्तान की टीम जिम्बाब्वे पर दूसरी पारी में बढ़त हासिल कर सकी। एक समय टीम का स्कोर 81-7 था। उस समय लग रहा था कि टीम यहां से पारी के अंतर से हारेगी, लेकिन जादरान ने 10 चौकों की मदद से 76 रन बनाकर टीम को 16 रनों की बढ़त दिलाई।

IND vs ENG: कब, कहां और कैसे देखें चौथे टेस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग

जिम्बाब्वे को जीत के लिए 17 रन का लक्ष्य मिला जो उसने बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया और दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। टीम की तरफ से प्रिंस मेशवोर 5 और केविन कसूजा 11 रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान के कप्तान सीन विलियम्स को उनके शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 10 मार्च को खेला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें