फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटZIM vs NED वनडे मैच सुर्खियां में, आखिरी गेंद पर तय हुई हार-जीत; हैट्रिक ने डाली थी मैच में जान

ZIM vs NED वनडे मैच सुर्खियां में, आखिरी गेंद पर तय हुई हार-जीत; हैट्रिक ने डाली थी मैच में जान

ZIM vs NED ODI Match: जिम्बाब्वे बनाम नीदरलैंड वनडे मैच सुर्खियां में है, क्योंकि इस वनडे मैच में आखिरी गेंद पर हार-जीत तय हुई। महज एक रन से नीदरलैंड की टीम को हार का सामना करना पड़ा।

ZIM vs NED वनडे मैच सुर्खियां में, आखिरी गेंद पर तय हुई हार-जीत; हैट्रिक ने डाली थी मैच में जान
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 Mar 2023 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट को वैसे तो बोरिंग कहा जा रहा है, लेकिन कुछ मैच अभी भी ऐसे होते हैं, जो आपको टीवी सेट्स के सामने से हटने नहीं देते। आप चाहते हैं कि कोई भी गेंद मिस ना हो। ऐसा ही कुछ जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच के दौरान देखा गया, जहां मैच का नतीजा आखिरी गेंद पर निकला। इस मैच में हैट्रिक भी देखने को मिली। 

दरअसल, गुरुवार 22 मार्च को हरारे में खेले गए दूसरे वनडे मैच में नीदरलैंड की टीम को एक रन से हार का सामना करना पड़ा। आखिरी ओवर में बहुत कुछ घटा, लेकिन जिम्बाब्वे के लिए मैच पलटने का काम वेसली मधेवीरे ने किया, जिन्होंने 44वें मैच में हैट्रिक ली। ये हैट्रिक उस समय आई, जब जिम्बाब्वे की टीम को कुछ विकेटों की जरूरत थी और उन्होंने एक नहीं, बल्कि तीन विकेट निकाले। 

अपने 8वें और पारी के 44वें ओवर की पहली गेंद पर वेसली मधेवीरे ने एकरमैन को स्टंप आउट कराया, जबकि अगली गेंद पर उन्होंने नए बल्लेबाज निधामरुनू को क्लीन बोल्ड कर दिया। ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने वैन मीकरन को भी बोल्ड कर दिया और इस तरह करियर की पहली हैट्रिक ली। जिम्बाब्वे के लिए वे इस उपलब्धि को हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। 

आखिरी ओवर था रोमांचक 

नीदरलैंड की टीम के पास आखिरी विकेट था और आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। तेंदई चतारा ने रयान क्लेन को पहली गेंद डाली, जिस पर चौका पड़ा। दूसरी गेंद पर 2 रन बने। अगली गेंद पर एक रन बना। इससे जिम्बाब्वे की जान में जान आई होगी, क्योंकि अब 3 गेंदों में 12 रन चाहिए। अगली गेंद पर मूसा अहमद क्लासेन ने दो रन लिए और पांचवीं गेंद पर छक्का जड़ दिया।

अब एक गेंद बची और आखिरी गेंद पर नीदरलैंड को मैच और सीरीज जीतने के लिए 4 रन चाहिए थे। क्लासेन क्रीज पर थे और चतारा ने गेंद को ऑफ साइड पर फुलटॉस फेंका। उन्होंने अपना बल्ला चलाया तो गेंद एक्स्ट्रा कवर पर गई। इस दौरान लॉन्ग ऑफ पर खड़े ब्रैड एवांस को दौड़ लगाकर गेंद तक पहुंचना पड़ा, जहां दो रन संभव थे, लेकिन तीसरे के लिए जैसे ही दौड़े तब तक गेंद चतारा के पास थी और उन्होंने रयान को आउट कर दिया। इस तरह एक रन से जिम्बाब्वे ने मैच जील लिया और सीरीज में बराबरी कर ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें