फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजिम्बाब्वे-आयरलैंड के बीच हुई रोमांचक जंग, आखिरी गेंद पर हुआ मैच का फैसला, सिकंदर रजा बने हीरो

जिम्बाब्वे-आयरलैंड के बीच हुई रोमांचक जंग, आखिरी गेंद पर हुआ मैच का फैसला, सिकंदर रजा बने हीरो

ZIM vs IRE 1st T20I Highlights: टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए आयरलैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बोर्ड पर लगाए। इसके जवाब में जिम्बाब्वे आखिरी गेंद पर 1 विकेट रहते मैच जीतने में सफल रहा।

जिम्बाब्वे-आयरलैंड के बीच हुई रोमांचक जंग, आखिरी गेंद पर हुआ मैच का फैसला, सिकंदर रजा बने हीरो
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 06:50 AM
ऐप पर पढ़ें

ZIM vs IRE 1st T20I Highlights: जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच गुरुवार की रात एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच का रिजल्ट आखिरी गेंद पर निकला और जिम्बाब्वे की टीम ने मात्र 1 विकेट से जीत दर्ज की। जिम्बाब्वे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में इन दोनों टीमों के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी मेहमान टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बोर्ड पर लगाने में कामयाब रही। मेजबान टीम के लिए कप्तान सिकंदर रजा ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। वहीं इस स्कोर का पीछा करते हुए कप्तान ने 65 रनों की मैच जिताऊ पारी भी खेली। जिम्बाब्वे ने इस रोमांचक मैच की आखिरी गेंद पर 1 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

तुम घमंडी हो, भगवान भी माफ नहीं करेगा...गंभीर की इस पोस्ट पर भड़क उठे श्रीसंत, कंट्रोवर्सी की जांच करेगा LLC

जिम्बाब्वे की सरजमीं पर यह पहला मैच था जो फ्लड लाइट्स में खेला गया था। विकेट बल्लेबाजों के लिए अनुकूल नहीं थी क्योंकि पिच पर क्रैक पड़े हुए थे। इस वजह से यह मैच लो स्कोरिंग रहा। सिकंदर रजा को छोड़कर दोनों टीमों का कोई अन्य खिलाड़ी बैटिंग में अपनी धाक नहीं जमा पाया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी (31) को छोड़ दें तो कोई आयरिश बल्लेबाज तो 30 रन का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाया। जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने बालबर्नी और हैरी टेक्टर समेत तीन विकेट चटकाकर आयरलैंड को 150 के पार पहुंचने से रोका।

एस श्रीसंत की पत्नी ने गौतम गंभीर पर बोला हमला, कहा- इस लेवल तक गिर गए, परवरिश बहुत...

जब मेजबान टीम 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो खराब शुरुआत के चलते रन बनाने का जिम्मा भी कप्तान पर आ गया। जिम्बाब्वे ने पावरप्ले में 21 के स्कोर पर अपने दो मुख्य बल्लेबाज खो दिए थे। तब सिकंदर रजा ने 42 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 65 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि उनके आउट होने के बाद मैच बुरी तरह से फंस गया था। जिम्बाब्वे को जीत के लिए 9 गेंदों पर 11 रनों की दरकार थी और हाथ में 2 ही विकेट थे।

आखिरी ओवर में जिम्बाब्वे को 9 रनों की दरकार थी। रिचर्ड नगारवा ने चौथी गेंद पर एक चौका लगाकर मैच को जिम्बाब्वे की ओर झुका दिया था, मगर अगली ही गेंद पर वह आउट हो गए थे। आखिरी गेंद पर मेजबानों को जीत के लिए ड्रॉ की तो सुपर ओवर के लिए 1 रन की दरकार थी। वहीं आयरलैंड को मैच जीतने के लिए 1 रन चाहिए थे। तब ब्लेसिंग मुजारबानी ने टीम की जीत में अपनी भूमिका निभाते हुए वो दो रन बनाए। हालांकि इस गेंद पर उनका इनसाइड एज लगा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें