DA Image
21 जनवरी, 2020|5:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

T20: अफगानिस्तान को हराकर जिम्बाब्वे ने दर्ज की टूर्नामेंट की पहली जीत

इस मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा ने 42 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों कीम मदद से नाबाद 71 रन की पारी खेली।

zimbabwe vs afghanistan t20i  tri-series 2019  zimcricketv

Afghanistan vs Zimbabwe T20: तेज गेंदबाज क्रिस मपोफु (30 रन पर चार विकेट) और कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा (71 रन) के शानदार खेल के दम पर जिम्बाब्वे ने तीन देशों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में अफगानिस्तान को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट की पहली और सांत्वना जीत दर्ज की। टूर्नामेंट में फाइनल में जगह बनाने की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुके जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन पर रोकने के बाद 19.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरे अफगानिस्तान को विकेटकीपर रहमनुल्लहा गुरबाज (61) और हजरतुल्लाह जजई (31) ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़ कर शानदार शुरुआत दिलाई। गुरबाज ने 47 गेंद की पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए, जबकि जजई ने 24 गेंद में तीन चौके और दो छक्के लगाए।

अब चीफ सिलेक्टर का भी ऋषभ पंत को अल्टीमेटम, परफॉर्म करो या इंतजार में बैठे हैं ये 3 प्लेयर्स

इस जोड़ी के टूटने के बाद टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रही। मपोफु के अलावा जिम्बाब्वे के लिए सी.टी. मुतोंबोदजी ने दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे को मसाकाद्जा ले अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने 42 गेंद की पारी में चार चौके और पांच छक्के जड़े। उन्होंने सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर (19 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़ने के बाद रेगिस चाकाब्वा (39 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े। 

आयरलैंड ने रोमांचक टी20 मुकाबले में स्कॉटलैंड को 1 रन से दी मात

सीन विलियम्स ने इसके बाद नाबाद 21 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने दो और दौलत जादरान ने एक विकेट लिया।

हैमिल्टन मसाकाद्जा ने कप्तानी पारी खेलकर 18 साल लंबे करियर को कहा अलविदा
जिम्बाब्वे के कप्तान हैमिल्टन मसाकाद्जा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने त्रिकोणीय टी20 सीरीज में अफगानिस्तान के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच खेला। इस सीरीज की तीसरी टीम बांग्लादेश की है। इस मैच में हैमिल्टन ने 42 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों कीम मदद से नाबाद 71 रन की पारी खेली। मसाकाद्जा ने शानदार कप्तानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाकर 18 वर्ष लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहा। वह जिम्बाब्वे के लिए सबसे लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Zimbabwe vs Afghanistan T20I Tri series 2019 Retiring Hamilton Masakadza Leads Zimbabwe To Maiden Win Over Afghanistan