DA Image
23 जनवरी, 2020|10:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

17 साल के क्रिकेटर ने धोनी स्टाइल में की स्टंपिंग, वायरल हो गया VIDEO

dane schadendorf  twitter

क्रिकेट में विकेटकीपिंग को एक मुश्किल काम माना जाता है। विकेटकीपर को हर वक्त चौंकन्ना रहना होता है और गेंद पर नजर रखनी पड़ती है। जब भी विकेटकीपर अप्रत्याशित रूप से किसी बल्लेबाज को स्टंप आउट करता है तो उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होता है। इसी के साथ इस विकेटकीपिंग की एक खास बात यह भी होती है कि इसे आमतौर पर भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की कीपिंग से कंपेयर किया जाता है।

जिंबाब्वे की अंडर-19 टीम के युवा विकेटकीपर डेन शेडनफोर्ड ने हाल ही में धोनी स्टाइल में एक बल्लेबाज को स्टंप आउट किया। 17 साल डेन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में यह करिश्मा किया। दक्षिण अफ्रीका में चार देशों के टूर्नामेंट में यह वाकया हुआ। यह मैच डरबन में खेला जा रहा था। 

INDvsAUS: राजकोट वनडे से बाहर हुए ऋषभ पंत, हेलमेट पर लगा था बाउंसर

INDvsAUS: राहुल की विकेटकीपिंग देख फैन्स को याद आए धोनी-VIDEO

न्यूजीलैंड की पारी के 36वें ओवर में स्पिनर टडावांशे न्यांगिनी गेंदबाजी कर रहे थे। चौथी गेंद तक गेंदबाज के लिए यह अच्छा ओवर था। अगली गेंद पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बैखम व्हीलर ने क्रीज से बाहर निकल कर गेंद को सीमा पार पहुंचाना चाहा, लेकिन वह चूक गए। गेंद लेग साइड पर गई। 

शेडनफोर्ड ने क्रीज से बाहर निकल कर गेंद को पकड़ा और स्टंप्स को बिना देखे एकदम धोनी के स्टाइल में गेंद स्टंप्स की तरफ फेंक दी। गेंद स्टंप्स पर लगी। उस समय बल्लेबाज क्रीज के बाहर थे। शेडनफोर्ड के इस प्रयास की चारों तरफ जमकर तारीफ हुई। इतना ही नहीं टि्वटर पर उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी और श्रीलंका के कुमार संगकारा से की गई।

बता दें कि जिंबाब्वे ने यह मैच जीत लिया। मिल्टन शुंबा ने 10 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्होंने अर्द्धशतक भी बनाया। इसने जिंबाब्वे की जीत की बुनियाद रखी। वेस्ले माधवेरा और चेसा ने क्रमशः 3 और 2 विकेट लिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:zimbabwe under 19 wicketkeeper dane schadendorf stunning stumping like ms dhoni watch cricket viral video