DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज पर फैसले के लिए अक्टूबर तक इंतजार करेगा BCCI

zimbabwe cricket team  ap

जिम्बाब्वे क्रिकेट को आईसीसी से निलंबित किए जाने के बाद बीसीसीआई अगले साल जनवरी में होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज की वैकल्पिक योजना पर काम करने लिए अक्टूबर तक का इंतजार करेगा। आईसीसी ने गुरुवार को जिम्बाब्वे क्रिकेट को वैश्विक संस्था के संविधान के उल्लघंन के लिए तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया जो किसी भी तरह के सरकारी हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करती। 

इस फैसले के बाद जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का भारत दौरा प्रभावित हो सकता है। तय कार्यक्रम के मुताबिक भारतीय टीम को उनके खिलाफ पांच, सात और 10 जनवरी को तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने हैं।

जिम्बाब्वे क्रिकेट पर लगे बैन से दुखी हैं अश्विन, ट्वीट कर लिखी ये बात

बीसीसीआई के अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से शुक्रवार को कहा, ''फिलहाल हम किसी वैकल्पिक योजना पर काम नहीं कर रहे है। हम आईसीसी की 16 अक्टूबर को होने वाली त्रैमासिक बैठक का इंतजार करेंगे। उन्हें चीजों को ठीक करने के लिए तीन महीने का समय दिया गया है। ऐसे में इंतजार करना ठीक रहेगा।''

उन्होंने हालांकि माना कि जिम्बाब्वे क्रिकेट को अगर अक्टूबर तक आईसीसी से हरी झंडी नहीं मिली तो स्थिति कुछ अलग होगी। उन्होंने कहा, ''हां, वह समय हमारे घरेलू मैचों के लिए है। हमें उम्मीद है कि वह चीजों को ठीक कर लेंगे नहीं तो हमें किसी और योजना पर काम करना होगा।''

महेंद्र सिंह धौनी अभी नहीं ले रहे क्रिकेट से संन्यास: बीसीसीआई अधिकारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से पहले यह भी देखना होगा कि आईसीसी का कोई पूर्ण सदस्य (अफगानिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज) उस समय कम अवधि दौरे के लिए उपलब्ध है या नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Zimbabwe tour of India BCCI to take call on tour in October