फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटजिम्बॉब्वे दौरे पर शुभमन गिल होंगे कप्तान? इन प्लेयर्स को पहली बार बुलावा, रिपोर्ट में किया गया दावा

जिम्बॉब्वे दौरे पर शुभमन गिल होंगे कप्तान? इन प्लेयर्स को पहली बार बुलावा, रिपोर्ट में किया गया दावा

Zimbabwe Tour Shubman Gill: टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम को जिम्बॉब्वे दौरे पर जाना है। यहां उसे टी20 सिरीज खेलनी है। जिम्बॉब्वे दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान के रूप में गिल का नाम सामने आ रहा है।

जिम्बॉब्वे दौरे पर शुभमन गिल होंगे कप्तान? इन प्लेयर्स को पहली बार बुलावा, रिपोर्ट में किया गया दावा
zimbabwe t20i series shubman gill bcci favourite to lead team india reports
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

Zimbabwe Tour Shubman Gill: टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम को जिम्बॉब्वे दौरे पर जाना है। यहां पर उसे टी20 सिरीज खेलनी है। जिम्बॉब्वे दौरे पर टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा इसको लेकर एक रिपोर्ट में दावा किया गया गया है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस टूर पर किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, इस बारे में भी अनुमान जताया गया है। इसके अलावा सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने की भी खबरें भी हैं। गौरतलब है कि इसको लेकर पहले भी कुछ खबरें आई थीं। इन खबरों में भी दावा किया गया था जिम्बॉब्वे टूर पर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। 

लक्ष्मण होंगे कोच
ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक जिम्बॉबे दौरे पर शुभमन गिल को कप्तान बनाया जा सकता है। इसके मुताबिक जिम्बॉब्वे दौरे पर जाने वाली टीम से सीनियर खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है। यह भी बताया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या और सूर्य कुमार यादव ने जिम्बॉब्वे दौरे पर जाने से मना कर दिया है। ऐसे में बीसीसीआई शुभमन गिल को कप्तान बनाने की तैयारी में है। वहीं, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह का टीम में खेलना तय माना जा रहा है। इसके अलावा अभिषेक शर्मा, रियान पराग, नीतीश रेड्डी, तुषार देशपांडे और हर्षित राणा को पहली बार टीम इंडिया के लिए बुलावा भी आ सकता है। इस टूर पर टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में वीवीएस लक्ष्मण का नाम भी सामने आ रहा है।

शुभमन को किया गया था रिलीज
गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप में यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन 15 में होने के बावजूद एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। वहीं, रिंकू सिंह, आवेश खान और शुभमन गिल को स्टैंड बाई के रूप में रखा गया था। इसमें भी बाद में शुभमन गिल और आवेश को रिलीज कर दिया गया था। शुभमन गिल को रिलीज करने को लेकर कुछ रिपोर्ट्स आई थीं, जिसमें कहा गया था कि अनुशासन को लेकर उनके ऊपर यह कार्रवाई हुई है। इतना ही नहीं, कप्तान रोहित शर्मा से भी उनके मतभेद के दावे किए गए थे। हालांकि बाद में गिल ने रोहित के साथ तस्वीर पोस्ट कर इन बातों को गलत साबित किया।