फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटZIM vs IRE 3rd T20I: टेक्टर-डॉकरेल ने आयरलैंड को जिताई ऐतिहासिक टी20 सीरीज, जिम्बाब्वे भूल नहीं पाएगा ये जख्म

ZIM vs IRE 3rd T20I: टेक्टर-डॉकरेल ने आयरलैंड को जिताई ऐतिहासिक टी20 सीरीज, जिम्बाब्वे भूल नहीं पाएगा ये जख्म

आयरलैंड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ऐतिहासिक टी20 सीरीज अपने नाम की है। जिम्बाब्वे ने तीसरे मैच में पकड़ बना ली थी लेकिन हैरी टेक्टर और जॉर्ज डॉकरेल ने बाजी पलट दी। आयरलैंड ने आखिरी मैच 6 विकेट से जीता।

ZIM vs IRE 3rd T20I: टेक्टर-डॉकरेल ने आयरलैंड को जिताई ऐतिहासिक टी20 सीरीज, जिम्बाब्वे भूल नहीं पाएगा ये जख्म
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 10 Dec 2023 11:57 PM
ऐप पर पढ़ें

आयरलैंड ने रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ ऐतिहासिक टी20 सीरीज जीती। आयरलैंड ने हरारे के मैदान पर 6 विकेट से मैच अपने नाम किया। जिम्बाब्वे ने 140/6 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में आयरलैंड ने 18.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर विजयी परचम फहरा दिया। जिम्बाब्वे की टीम इस हार के जख्म को कभी नहीं भूलेगी क्योंकि उसने एक समय मैच पर पकड़ बना ली थी। लेकिन हैरी टेक्टर और जॉर्ज डॉकरेल ने बाजी पलट दी। दोनों ने नाबाद शतकीय साझेदारी की। बता दें कि आयरलैंड ने जिम्बाब्वे की सरजमीं पर पहली बार सीरीज पर कब्जा जमाया है।

आयरलैंड के लिए यह सीरीज जीतना इसलिए भी काफी मायने रखता हैं क्योंकि उसने शुरुआती मैच में हार के बाद जबर्दस्त वापसी की। जिम्बाब्वे ने पहला मैच एक विकेट से जीता था। वहीं, आयरलैंड को दूसरे मुकाबले में 4 विकेट से विजय नसीब हुई। तीसरे टी20 की बात करें तो लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने खराब आगाज किया। कप्तान पॉल स्टर्लिंग (6) पहले ओवर में पवेलियन लौट गए। एंड्रयू बालबर्नी (13), लोर्कन टकर (8) और कर्टिस कैम्फर (8) का बल्ला भी नहीं चला। 

आयरलैंड की टीम सातवें ओवर में 37 पर 4 विकेट गंवाकर जूझ रही थी। ऐसे में टेक्टर और डॉकरेल ने दमदार अंदाज में मोर्चा संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 104 रन की पार्टनरशिप की और आयरलैंड को जीत दिलाई। टेक्टर ने 45 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत नाबाद 54 रन बनाए। डॉकरेल ने 32 गेंदों में नाबाद 49 रन की पारी खेली। उन्होंने तीन चौके और इतने ही सिक्स जड़े। जिम्बाब्वे की ओर से रिचर्ड नगारवा, वेलिंगटन मसाकाद्जा, ब्लेसिंग मुजारबानी और ब्रैंडन मावुता ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, जिम्बाब्वे की टॉस गंवाने के बाद शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर कमुनहुकाम्वे (1) दूसरे ओवर में आउट हो गए। मधेवेरे  (11) और ब्रायन बेनेट (37) ने दूसरे विकेट के लिए 37 रन जोड़े। दोनों ने सातवें ओवर में अपना विकेट खोया। मुन्योंगा (6) का बल्ला नहीं चला। रयान बर्ल ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 28 गेंदों का सामना करने बाद 3 चौके लगाए। उन्होंने क्लाइव मदांदे (27) के साथ पांचवें विकेट के लिए 55 रन की पार्टनरशिप की। जोंगवे 13 और मावुता 8 रन बनाकर नाबाद रहे। आयरलैंड के लिए जोशुआ लिटिल, डेलानी और क्रेग यंग ने दो-दो शिकार किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें