DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  ZIM vs BAN: बांग्लादेश ने पहले टी-20 मैच में जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराया, मोहम्मद नईम और सौम्य सरकार ने जड़ी फिफ्टी
क्रिकेट

ZIM vs BAN: बांग्लादेश ने पहले टी-20 मैच में जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराया, मोहम्मद नईम और सौम्य सरकार ने जड़ी फिफ्टी

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Thu, 22 Jul 2021 09:36 PM
ZIM vs BAN: बांग्लादेश ने पहले टी-20 मैच में जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराया, मोहम्मद नईम और सौम्य सरकार ने जड़ी फिफ्टी

सलामी बल्लेबाजों मोहम्मद नईम और सौम्य सरकार के बीच 102 रनों की पार्टनरशिप की बदौलत गुरुवार को बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को पहले टी20 मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद नईम ने नॉटआउट 63 रन बनाए। वहीं सौम्य सरकार ने 50 रन बनाए। 

जिम्बाब्वे की टीम 19 ओवर में 152 रन पर ढेर हो गई।  उसकी तरफ से रेजिस चकाब्वा ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। बांगलादेश की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान ने 31 रन देकर तीन विकेट लिए। चकाब्वा ने पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से यह आतिशी पारी खेली। मोहम्मद सैफुद्दीन और शरीफुल  इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए। बांग्लादेश ने 18.5 ओवर में दो विकेट पर 153 रन बनकर आसान और एकतरफा जीत हासिल कर ली। 

IND vs SL 3rd ODI: तीसरे वनडे में संजू सैमसन सहित इन दो खिलाड़ियों का हो सकता है डेब्यू, कुछ ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंग XI

नईम ने 51 गेंदों पर नाबाद 63 रन में छह चौके लगाए जबकि सरकार 45 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर रन आउट हुए। कप्तान महमुदुल्लाह 15 रन बनाकर रन आउट हुए जबकि नुरुल हसन आठ गेंदों में 16 रन बनाकर नाबाद लौटे। सरकार को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

संबंधित खबरें