फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटZIM vs AFG: राशिद खान फिर छाए, अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ किया क्लीन स्वीप

ZIM vs AFG: राशिद खान फिर छाए, अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ किया क्लीन स्वीप

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच अफगानिस्तान ने चार विकेट से जीता और इसके साथ ही सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। राशिद खान ने तीन विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच बने।

ZIM vs AFG: राशिद खान फिर छाए, अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ किया क्लीन स्वीप
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 10 Jun 2022 10:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों जिम्बाब्वे के दौरे पर है। अफगानिस्तान ने तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। दोनों के बीच सीरीज का आखिरी मैच गुरुवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला गया। जिम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.5 ओवर में 135 रनों पर ही सिमट गई, जवाब में अफगानिस्तान ने 37.4 ओवर में छह विकेट गंवाकर 137 रन बनाकर मैच के साथ-साथ सीरीज पर भी कब्जा किया। मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज दोनों अवॉर्ड्स राशिद खान की झोली में आए।

पहले टी20 में 7 खिलाड़ियों ने छक्कों की बरसात कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

राशिद खान ने इस मैच में 7.5 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जबकि मोहम्मद नबी ने 8 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए। वहीं फजलहक फारूकी ने भी दो विकेट अपने नाम किए। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की पारी लड़खड़ाई थी, लेकिन कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी और मोहम्मद नबी ने मिलकर टीम को मुश्किल से उबारा और जीत के करीब ले गए।

रोहित हुए पास तो कोहली, राहुल और पंत ने डुबोई टीम इंडिया की लुटिया

हशमतुल्लाह 38 रन बनाकर आउट हुए, जबकि मोहम्मद नबी 34 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। राशिद खान छह रन बनाकर नॉटआउट लौटे। राशिद खान ने इस सीरीज में दो पारियों में 225 के स्ट्राइक रेट से कुल 45 रन बनाए और सात विकेट झटके। 

epaper