DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जहीर खान ने चुनी 15 सदस्यीय टीम इंडिया, जानिए कौन IN और कौन OUT
क्रिकेट

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जहीर खान ने चुनी 15 सदस्यीय टीम इंडिया, जानिए कौन IN और कौन OUT

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Fri, 30 Jul 2021 04:52 PM
टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जहीर खान ने चुनी 15 सदस्यीय टीम इंडिया, जानिए कौन IN और कौन OUT

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अब करीब तीन महीने ही बचे हैं। टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेल चुकी है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज इस आईसीसी इवेंट से पहले टीम इंडिया की आखिरी टी20 सीरीज थी। भारतीय खिलाड़ी सितंबर-अक्टूबर में अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हिस्सा लेंगे और उसके तुरंत बाद टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद 15 सदस्यीय टीम चुनी है, जो टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले सकती है। जहीर ने शिखर धवन को इसमें शामिल नहीं किया है। शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

जहीर ने क्रिकबज पर कहा, 'मैं पारी का आगाज केएल राहुल और रोहित शर्मा से कराना चाहूंगा। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव उसके बाद आएंगे। मैं जानता हूं कि विराट ऐसा बयान दे चुके हैं कि वह पारी का आगाज कर सकते हैं, लेकिन मैं फिर भी कहूंगा कि विराट तभी पारी का आगाज करें, जब हार्दिक गेंदबाजी के लिए उपलब्ध ना हों। उस केस में आप एक एक्स्ट्रा गेंदबाज टीम में शामिल कर सकते हैं और एक बल्लेबाज को बाहर बैठा सकते हैं।' जहीर खान के हिसाब से सूर्यकुमार यादव को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में चुना ही जाना चाहिए।

जहीर के हिसाब से युजवेंद्र चहल को टीम का हिस्सा होना चाहिए और वरुण चक्रवर्ती या फिर वॉशिंगटन सुंदर को उनके पार्टनर स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल किया जाना चाहिए। इसके अलावा रविंद्र जडेजा स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर टीम का हिस्सा होंगे। जहीर ने कहा, 'मैं चहल को लीड लेग स्पिनर के तौर पर चुनूंगा, जबकि राहुल चाहर को उनके बैकअप के तौर पर। इस फॉर्मेट में हमने देखा है कि लेग स्पिनर काफी कारगर साबित होते हैं। चक्रवर्ती या सुंदर को टीम में मिस्ट्री स्पिनर के तौर पर रख सकते हैं, जो नई गेंद से गेंदबाजी कर सकें।'

टी20 वर्ल्ड कप के लिए जहीर खान की 15 सदस्यीय टीमः रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, राहुल चाहर, टी नटराजन/भुवनेश्वर कुमार, वॉशिंगटन सुंदर/वरुण चक्रवर्ती।

 

संबंधित खबरें