DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › IPL 2021: युजवेंद्र चहल ने बताया, कैसे खराब फॉर्म से जूझने पर वाइफ धनश्री ने बढ़ाया था हौसला
क्रिकेट

IPL 2021: युजवेंद्र चहल ने बताया, कैसे खराब फॉर्म से जूझने पर वाइफ धनश्री ने बढ़ाया था हौसला

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Sun, 12 Sep 2021 09:54 PM
IPL 2021: युजवेंद्र चहल ने बताया, कैसे खराब फॉर्म से जूझने पर वाइफ धनश्री ने बढ़ाया था हौसला

युजवेंद्र चहल को हाल ही में टी-20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। टीम में चहल का नाम गायब देख कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भी हैरानी जतााई। हालांकि, पिछले कुछ समय से भारत का यह स्पिन गेंदबाज अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहा है और यही वजह है कि वर्ल्ड कप की टीम में उनसे ऊपर राहुल चाहर को तरजीह दी गई। आईपीएल 2021 में भी चहल विकेटों के लिए तरसते नजर आए थे और श्रीलंका दौरे पर कोरोना की चपेट में आने के चलते वह सिर्फ एक ही टी-20 खेल सके थे। चहल ने इस बीच खुलासा किया है कि बुरे दौर में उनकी वाइफ धनश्री ने आरसीबी के स्पिनर का हौसला बढ़ाया और उनके सपोर्ट में खड़ी रहीं। 

भारत के मौजूदा बैटिंग लाइनअप को बेस्ट नहीं मानते शेन वॉर्न, कहा- सचिन-गांगुली, द्रविड़ और लक्ष्मण वाली बात नहीं

चहल ने आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, 'खराब फॉर्म मेरे दिमाग में घूम रही थी, खासतौर पर आईपीएल के बाद। मैं अपनी वाइफ धनश्री के साथ बैठा, जिन्होंने मेरी काफी मदद की। उन्होंने मुझे बताया कि मैं हर दिन विकेट नहीं चटका सकता हूं और यह सिर्फ एक बुरा दौर है।' चहल ने माना कि जब आपको टी-20 क्रिकेट में विकेट नहीं मिलते हैं तो उसका असर आपके प्रदर्शन पर पड़ता है। उन्होंने कहा, 'मैं जानता हूं कि मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा था, लेकिन टी-20 क्रिकेट में जब बल्लेबाज आपके खिलाफ आक्रामक शॉट्स नहीं लगता है तो विकेट लेना काफी मुश्किल हो जाता है। आपके हिस्से में जब विकेट नहीं आते हैं तो यह प्रदर्शन पर असर डालता है।'

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के चीफ सिलेक्टर को बताया था 'कठपुतली', मिला ये जवाब

चहल ने खुलासा करते हुए बताया कि आईपीएल में उनको गेंदबाजी करने में सबसे ज्यादा परेशान केएल राहुल के खिलाफ होती है। आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले चहल का प्रदर्शन काफी फीका रहा था और 7 मुकाबलों में वह महज 4 ही विकेट अपने नाम कर सके थे। हालांकि, यूएई में आईपीएल के दूसरे फेज में आरसीबी का यह स्पिनर एकबार फिर अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ने को बेताब होगा। 
 

संबंधित खबरें