फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटयुजवेंद्र चहल ने अपने नाम की IPL 2022 की पहली हैट्रिक, कोलकाता के खिलाफ किया करिश्मा

युजवेंद्र चहल ने अपने नाम की IPL 2022 की पहली हैट्रिक, कोलकाता के खिलाफ किया करिश्मा

राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करिश्मा कर दिखाया। युजवेंद्र चहल ने एक ही ओवर में चार विकेट चटकाए। साथ ही साथ आईपीएल 2022 की पहली हैट्रिक भी अपने नाम की। आईपीए

युजवेंद्र चहल ने अपने नाम की IPL 2022 की पहली हैट्रिक, कोलकाता के खिलाफ किया करिश्मा
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 19 Apr 2022 12:14 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करिश्मा कर दिखाया। युजवेंद्र चहल ने एक ही ओवर में चार विकेट चटकाए। साथ ही साथ आईपीएल 2022 की पहली हैट्रिक भी अपने नाम की। आईपीएल के इतिहास में उनकी ये पहली हैट्रिक है, जबकि इस मैच में उन्होंने अपने करियर की सबसे अच्छी गेंदबाजी आईपीएल में की। उन्होंने पांच विकेट केकेआर के खिलाफ चटकाए।

केकेआर के खिलाफ युजवेंद्र चहल एक ही ओवर में दो बार हैट्रिक पर आ गए थे। उन्होंने अपने कोटे के तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट चटकाया था, जबकि चौथे ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेने के बाद वे हैट्रिक पर थे। हालांकि, पहली बार वे हैट्रिक हासिल नहीं कर पाए, लेकिन इसी ओवर में उन्होंने हैट्रिक अपने नाम कर ली। 

इस मैच में युजवेंद्र चहल ने अपनी हैट्रिक में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस को चलता किया। श्रेयस अय्यर lbw आउट हुए, जबकि मावी रियान पराग के हाथों कैच आउट हुए, जबकि पैट कमिंस का कैच विकेट के पीछे संजू सैमसन ने पकड़ा।

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 21वें गेंदबाज हैं, जबकि राजस्थान रॉयल्स के लिए ये करिश्मा करने वाले वे पांचवें गेंदबाज हैं। उनसे पहले राजस्थान की टीम के लिए आईपीएल में अजीत चंदलिया, प्रवीण तांबे, शेन वॉटसन और श्रेयस गोपाल ने ये करिश्मा किया है। इस मैच में राजस्थान की तरफ से उन्होंने 4 ओवर फेंके, जिसमें उन्होंने 40 रन जरूर दिए, लेकिन 5 विकेट भी हासिल किए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें