फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022 Qualifier 1 में एक विकेट लेते ही इतिहास रच देंगे युजवेंद्र चहल, ऐसा करने वाले पहले स्पिनर बनेंगे

IPL 2022 Qualifier 1 में एक विकेट लेते ही इतिहास रच देंगे युजवेंद्र चहल, ऐसा करने वाले पहले स्पिनर बनेंगे

चहल अगर आज गुजरात के खिलाफ एक विकेट लेते हैं तो वह एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज बन जाएंगे और इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

IPL 2022 Qualifier 1 में एक विकेट लेते ही इतिहास रच देंगे युजवेंद्र चहल, ऐसा करने वाले पहले स्पिनर बनेंगे
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,कोलकाताTue, 24 May 2022 04:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

IPL 2022 के पहले क्वालीफायर में आज गुजरात टाइटंस का सामना राजस्थान रॉयल्स से होना है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में सभी की निगाहें राजस्थान के अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल पर होंगी। चहल के इस मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। क्वालीफायर 1 में जीतने वाली सीधे आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंच जाएगी जबकि हारने वाली टीम के पास एक और मौका होगा। हारने वाली टीम एलिमिनेटर की विजेता टीम से क्वालीफायर 2 में भिड़ेगी। चहल अगर गुजरात के खिलाफ एक और विकेट चटकाते हैं तो वह एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज बन जाएंगे।

साहा राजस्थान के खिलाफ Qualifier 1 में खेलेंगे या नहीं, जानें जवाब

इमरान ताहिर को पीछे छोड़ सकते हैं चहल

चहल अगर आज गुजरात के खिलाफ एक विकेट लेते हैं तो वह एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज बन जाएंगे और इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। ताहिर ने 2019 में 26 विकेट झटके थे, जोकि अभी तक आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है। चहल आईपीएल 2022 में अब तक 14 मैचों में 16.53 की औसत और 7.67 की इकॉनमी से 26 विकेट लिए हैं। इस समय पर्पल कैप भी उन्हीं के पास है।

IPL 2022: लीग स्टेज में इस कप्तान ने वीरेंद्र सहवाग को किया सबसे ज्यादा इम्प्रेस, जानें कौन हैं वो

अमित मिश्रा की भी बराबरी करने से एक विकेट दूर

चहल एक विकेट लेते ही अमित मिश्रा के भी रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। मिश्रा ने आईपीएल के 154 मैचों में 166 विकेट लिए हैं जबकि चहल के नाम इस समय 128 मैचों में 165 विकेट दर्ज हैं। चहल अब मिश्रा से सिर्फ एक ही विकेट पीछे हैं।

epaper