DA Image
22 सितम्बर, 2020|1:02|IST

अगली स्टोरी

युजवेंद्र चहल ने बताया, RCB में आने के बाद किस तरह बदली उनकी जिंदगी

yuzvendra chahal  ap

भारतीय क्रिकेटर यजुवेंद्र चहल का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ जुड़ने के बाद उनका भाग्य बदला। चहल ने 2011 में मुंबई इंडियंस के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का ज्यादा अवसर नहीं मिला। इसके बाद 2014 में वह आरसीबी की टीम में आ गए। चहल को दुनिया में टॉप स्पिनर माना जाता है। 2016 में उन्होंने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया। तब से वह लगतारा टीम का हिस्सा बने हुए हैं। 

युजवेंद्र चहल ने अबतक 52 वनडे, 42 टी-20 में क्रमशः 91 और 55 विकेट 5.07 और 8.18 की इकोनामी से ले चुके हैं। वह आरसीबी के लिए भी 83 मैचों में 100 विकेट ले चुके हैं। हाल ही में यूट्यूब चैनल पर रोशनी चश्मावाला से बातचीत में चहल ने यह स्वीकार किया कि आरसीबी का हिस्सा बनने से उनके करियर में सकारात्मक मोड़ आया। 

गैरी कर्स्टन ने विराट के साथ पहली मुलाकात को किया याद, पूर्व भारतीय कोच की सलाह से आया बल्लेबाजी में बदलाव

उन्होंने कहा, ''उस साल आईपीएल दुबई में हुआ था। मैं संकोची इंसान हूं। ड्रेसिंग रूम में मैं एक-दो खिलाड़ियों को ही जानता था। मेरे हरियाणा के साथ हर्षल पटेल भी टीम में थे। मैं उनसे बात करने में सहज था। हम दोनों ने रूम साझा किया। इसके  बाद मेरे जीवन में बदलाव आना शुरू हुआ।'' चहल ने कहा, ''वह विराट कोहली, डेनियल विटोरी और एबी डिविलियर्स के साथ रूम शेयर करके बहुत खुश थे। इसके अलावा वह रवि रामपाल को भी जानते थे, जो पहले आरसीबी टीम में थे।''

कुछ दिन पहले आरसीबी के टि्वटर हैंडल पर चहल के डेब्यू की क्लिप शेयर की गई थी। 29 वर्षीय चहल ने यूएई में 2014 में आरसीबी के लिए डेब्यू किया था। वह सभी मैच खेले और उन्होंने 7.01 की इकोनॉमी से 12 विकेट लिए थे। 2015 चहल के लिए ब्रेकथ्रू साल साबित हुआ। उस सीजन में चहल ने 15 मैचों में 23 विकेट लिए। उनका स्ट्राइक रेट 12.21 का था।

बता दें कि युजवेंद्र चहल को न्यूजीलैंड के दौरे पर मैदान में देखा गया था, जहां उन्होंने सभी पांचों वनडे और दो टी-20 खेले थे। टी-20 में उन्हें तीन विकेट मिली। वनडे में चहल ने छह विकेट लिए थे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वह टीम का हिस्सा थे, जिसका पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया। इसके बाद बाकी के दोनों मैच कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो गए।

गौतम गंभीर ने की सौरव गांगुली की तारीफ, बोले- धोनी ने कोहली को बहुत अधिक क्वॉलिटी खिलाड़ी नहीं दिए

चहल को आईपीएल 2020 में आरसीबी के लिए खेलना था, लेकिन इस महामारी की वजह से यह टूर्नामेंट भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो चुका है। हालांकि, हाल ही में चहल ने लगभग 4 महीने बाद शुरू की आउटडोर ट्रेनिंग शुरू की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Yuzvendra Chahal says my life started changing after i became a part of royal challengers bangalore