फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटयुजवेंद्र चहल बोले- विश्व कप सेमीफाइनल में धौनी के रन आउट होने पर आंसू रोकना मुश्किल था

युजवेंद्र चहल बोले- विश्व कप सेमीफाइनल में धौनी के रन आउट होने पर आंसू रोकना मुश्किल था

इंग्लैंड में खेले गए क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार की कड़वी यादें युजवेंद्र चहल के दिमाग में अब भी ताजा हैं। ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए इस सेमीफाइनल मुकाबले में...

युजवेंद्र चहल बोले- विश्व कप सेमीफाइनल में धौनी के रन आउट होने पर आंसू रोकना मुश्किल था
भाषा।,नई दिल्ली। Sat, 28 Sep 2019 07:47 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड में खेले गए क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार की कड़वी यादें युजवेंद्र चहल के दिमाग में अब भी ताजा हैं। ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए इस सेमीफाइनल मुकाबले में जब महेंद्र सिंह धौनी रन आउट हुए तो युजवेंद्र चहल के लिए अपने आंसू रोकना मुश्किल हो गया था। न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 240 रनों का लक्ष्य था और धौनी के 49वें ओवर में रन आउट होने के बाद चहल बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। भारत ने बारिश से प्रभावित यह मैच 18 रन से गंवाया दिया था। भारत का स्कोर एक समय 6 विकेट पर 92 रन था लेकिन धौनी ने रविंद्र जडेजा के साथ 116 रन की साझेदारी कर  टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था।

Read Also: जहीर खान बोले- विराट कोहली और सौरव गांगुली की कप्तानी में हैं काफी समानताएं

विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराया
धौनी के 50 रन के निजी योग पर रन आउट होने के बाद भारत की जीत की उम्मीदें समाप्त हो गई थी। युजवेंद्र चहल ने 'इंडिया टुडे माइंड रॉक्स यूथ समिट' में कहा, 'यह मेरा पहला विश्वकप था और माही भाई (धौनी) के रन आउट होने पर मुझे बल्लेबाजी के लिए जाना था। मैं अपने आंसू रोकने की कोशिश कर रहा था। यह काफी तनावपूर्ण था। हम नौ मैचों में बहुत अच्छा खेले लेकिन अचानक हम टूर्नामेंट से बाहर हो गए। बारिश पर हमारा वश नहीं है। इसलिए (व्यवधान के लिए) कुछ कहना सही नहीं होगा। पूरे टूर्नामेंट में यह पहला अवसर था जब हम वास्तव में मैदान से जल्द से जल्द होटल लौटना चाहते थे।' भारत लीग चरण में नौ मैचों में 7 जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर रहा था।

Read Also: सौरव गांगुली बोले- ऋषभ पंत हर फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए लंबी रेस का घोड़ा है

भारत की विश्प विजेता टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं युजवेंद्र चहल         
युजवेंद्र चहल ने कहा कि वह अगले पांच-छह साल तक खेलना चाहते हैं और उनका एकमात्र लक्ष्य भारत की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा बनना है। उन्होंने कहा, 'मैं पांच-छह साल तक खेलना जारी रखना चाहता हूं। मैं कम से कम एक विश्व कप जीतना चाहता हूं। मेरा मानना है कि अभी हम जिस तरह से खेल रहे हैं और हमारी टीम जैसी स्थिति में है वह सकारात्मक संकेत हैं।' चहल ने कहा,  'हम न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज में जीते और अगर हम अगले साल टी20 विश्व कप में जीत दर्ज करते हैं तो आलोचक अपने आप चुप हो जाएंगे।' फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम को इंग्लैंड के साथ हार का सामना करना पड़ा था। खिताबी मुकाबला निर्धारित और सुपर ओवर में टाई रहा था और इंग्लैंड को बाउंड्री काउंट के आधार पर विजेता घोषित किया गया था।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें