फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटYuzvendra Chahal Hat-trick: युजवेंद्र चहल ने आईपीएल के जन्मदिन पर हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

Yuzvendra Chahal Hat-trick: युजवेंद्र चहल ने आईपीएल के जन्मदिन पर हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने

बटलर की सेंचुरी और चहल की हैट्रिक के दम पर राजस्थान ने इस मुकाबले में कोलकाता को सात रन से हरा दिया। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी एक मैच में शतक भी लगा हो और हैट्रिक भी ली गई हो। 

Yuzvendra Chahal Hat-trick: युजवेंद्र चहल ने आईपीएल के जन्मदिन पर हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईTue, 19 Apr 2022 05:59 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

Yuzvendra Chahal Hat-trick: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें जन्मदिन पर सोमवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में ऐसा नजारा देखने को मिला, जोकि लीग के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं हुआ था। आईपीएल के 15वें जन्मदिन पर लीग की पहली चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (RR) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से हुआ।

इस खास मैच में पहले तो राजस्थान के जॉस बटलर (Jos Buttler Century) ने इस सीजन का अपना दूसरा शतक ठोक दिया और फिर उसके बाद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal Hat-trick) ने 3 गेंदों पर 3 विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। बटलर की सेंचुरी और चहल की हैट्रिक के दम पर राजस्थान ने इस मुकाबले में कोलकाता को सात रन से हरा दिया। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी एक मैच में शतक भी लगा हो और हैट्रिक भी ली गई हो। 

जोस बटलर ने तूफानी अंदाज में ठोका IPL 2022 का दूसरा शतक

इस सीजन में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने चहल

राजस्थान ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 218 रनों का लक्ष्य रखा था और ऐसा लग रहा था कि मैच राजस्थान के हाथों से निकल जाएगी। लेकिन चहल ने 17वें ओवर में हैट्रिक सहित चार विकेट चटकाकर मैच को पूरी तरह से पलट दिया। चहल ने इस ओवर में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस को आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की। श्रेयस अय्यर LBW आउट हुए, जबकि मावी रियान पराग के हाथों कैच आउट हुए तो वहीं, पैट कमिंस का कैच विकेट के पीछे संजू सैमसन ने पकड़ा। चहल इस सीजन में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने मुकाबले में 4 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट चटकाए और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। 

आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 21वें गेंदबाज बने 

चहल आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 21वें और राजस्थान रॉयल्स के पांचवें गेंदबाज हैं। उनसे पहले अजीत चंदीला, प्रवीण तांबे, शेन वॉटसन और श्रेयस गोपाल आईपीएल में राजस्थान की टीम के लिए हैट्रिक ले चुके है। चहल के अलावा लक्ष्मीपति बालाजी, अमित मिश्रा, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, प्रवीण कुमार, अजील चंदेला, प्रवीण तांबे, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल और हर्षल पटेल ऐसे भारतीय गेंदबाज हैं, जोकि आईपीएल में हैट्रिक ले चुके हैं। मिश्रा ने सबसे ज्यादा तीन बार यह कारनामा किया है। 

epaper