फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया बुशफायर क्रिकेट बैश मैच से जुड़े युवराज सिंह-वसीम अकरम

ऑस्ट्रेलिया बुशफायर क्रिकेट बैश मैच से जुड़े युवराज सिंह-वसीम अकरम

विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह और पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम बुशफायर क्रिकेट बैश मैच में खेलेंगे। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग...

ऑस्ट्रेलिया बुशफायर क्रिकेट बैश मैच से जुड़े युवराज सिंह-वसीम अकरम
एजेंसी,सिडनीMon, 27 Jan 2020 06:09 AM
ऐप पर पढ़ें

विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह और पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम बुशफायर क्रिकेट बैश मैच में खेलेंगे। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद करने के मकसद से धन जुटाने के लिए एक चैरिटी क्रिकेट मैच के रूप में अगले महीने आठ फरवरी को खेला जाएगा।

ये दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के बाहर से इस मैच में खेलने वाले क्रिकेटरों में शुमार हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के महान टेस्ट सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर और मैथ्यू हेडन भी इस मैच में खेलेंगे। क्रिकेट डॉट को डॉट एयू ने इसकी जानकारी दी। 

मैच को 'बुशफायर क्रिकेट बैश' का नाम दिया गया है जो आठ फरवरी को खेला जायेगा। दान के लिए इसी दिन राष्ट्रमंडल बैंक महिला त्रिकोणीय सीरीज का टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा जबकि बिग बैश लीग का फाइनल की राशि भी आग पीड़ितों को दी जाएगी। 

INDvsNZ, 2nd T20I: जडेजा ने पलटा मैच का रुख, विराट के विकेट पर अटकी थीं सांसें

INDvNZ: विराट कोहली ने छोड़ा रॉस टेलर का आसान कैच, बुमराह ने दिया ये रिएक्शन

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज कर्टनी वाल्श स्टार सुसज्जित रिकी पोंटिंग एकादश और शेन वॉर्न एकादश के कोच होंगे। ऑस्ट्रेलियाई पुरूष टीम के महान खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स, ब्रैंड हैडिन और माइक हस्सी भी इस मुहिम में जुड़ गए हैं, जिसमें पूर्व सितारे रिकी पोंटिंग, शेन वार्न, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, लैंगर, माइकल क्लार्क, शेन वॉटसन और एलेक्स ब्लैकवेल शामिल हैं। 

स्टीव वॉ और मेल जोंस भी इस मुहिम में शामिल होंगे, हालांकि वे खेलेंगे नहीं। इस मैच से एकत्रित धन ऑस्ट्रेलियाई रेडक्रॉस आपदा एवं राहत बचाव फंड को दान किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें