DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवराज सिंह ने खोला राज, क्यों किंग्स इलेवन पंजाब में हुए थे फ्लॉप

कभी टीम इंडिया के स्टार ऑल राउंडर रहे युवराज सिंह को इस बार आईपीएल नीलामी के पहले चरण में किसी टीम ने नहीं खरीदा था।

Yuvraj singh (Getty Images for Laureus)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कभी 16 करोड़ में बिकने वाले युवराज सिंह इस बार अपने बेस प्राइज 1 करोड़ पर ही सिमट गए। जयपुर में आईपीएल 2019 की नीलामी में उन्हें पहली बार में कोई खरीदार ही नहीं मिला। इसके बाद दूसरे दौर में इस बल्लेबाज पर मुंबई इंडियंस ने अपना भरोसा जताया और उन्हें बेस प्राइस में ही खरीद लिया। 

कभी टीम इंडिया के स्टार ऑल राउंडर रहे युवराज सिंह को इस बार आईपीएल नीलामी के पहले चरण में किसी टीम ने नहीं खरीदा था। इस पर युवराज का कहना था कि उन्हें इस बात पर कोई हैरानी नहीं हुई। हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें अपने ऊपर भरोसा है और इस बार वह मुंबई इंडियंस (MI) के लिए खेलते हुए दोबारा खुद को साबित करेंगे। 

पहली बार मुंबई इंडियंस की जर्सी में नजर आए युवी, लोगों ने की ये दुआ

एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, मुझे अंदर से लग रहा था कि मैं इस बार मुंबई इंडियंस की तरफ से ही खेलूंगा। मैं सिर्फ इस बात का इंतजार कर रहा था कि इस साल आईपीएल खेल सकूं। मुझे खुशी है कि ऐसा हो पाया। बाएं हाथ का यह ऑल राउंडर पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के लिए खेला था। लेकिन वह सीजन उनके लिए अच्छा नहीं रहा था। 

युवराज का मानना है कि किसी एक नंबर पर न खेल पाना एक वजह हो सकती है, लेकिन अब उनका पूरा ध्यान नए सीजन पर है। युवराज ने कहा, मैं पिछले सीजन में अपने खराब प्रदर्शन से सहमत हूं। मैं चार पांच मैचों में अलग अलग पोजिशंस पर खेला। मुझे बल्लेबाज में एक पोजिशन नहीं दी गई। इस साल मैं मिले अवसर का लाभ उठाना चाहूंगा। युवराज इस बात से भी सहमत दिखे कि वह अपना शीर्ष दे चुके हैं। 

IPL Auction 2019: MI में आने के बाद युवराज सिंह ने ऐसे किया विरोधी टीमों को आगाह

उन्होंने आगे कहा, जब आप किसी आईपीएल टीम के साथ होते हैं तो आप युवाओं को देखते हैं। मैं अपने करियर के उस स्टेज पर हूं जहां आपको लगता है कि यह मेरे लिए अंतिम स्टेज है। मुझे उम्मीद थी कि अंतिम राउंड में कोई न कोई मुझे जरूर खरीद लेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yuvraj Singh reveals reason behind his failure with Kings XI Punjab