DA Image
22 अक्तूबर, 2020|12:23|IST

अगली स्टोरी

युवराज सिंह को याद आया '6 छक्कों' वाला मैच, स्टुअर्ट ब्रॉड ने कही दिल जीतने वाली बात

yuvraj singh smashed 6 sixes in single over on stuart broad photo-twitter

क्रिकेट में 19 सितम्बर का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए एक यादगार और ऐतिहासिक दिन माना जाता है। आज ही के दिन भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने अपने बल्ले से ऐसा कुछ कर दिखाया था जो कि क्रिकेट इतिहास के लिए मील का पत्थर साबित हुआ। दरअसल आज से ठीक 13 साल पहले युवराज सिंह ने टी-20 वर्ल्ड कप 2007 के दौरान इग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर की 6 गेंदों में 6 छक्के मारकर क्रिकेट का खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। इस रिकॉर्ड की खास बात यह है कि यह अभी तक उनके नाम ही दर्ज है। इस मैच के 13 साल पूरा होने पर युवराज से एक पोस्ट शेयर की है।

युवराज सिंह ने इसे इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा कि, '13 साल...कितनी तेजी से समय बीत रहा है।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

13 years! How time flies!! #memories 🏏

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial) on

युवी की इस पोस्ट पर उस मैच में छह छक्के खाने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी कमेंट किया है। उन्होंने कमेंट करते हुए कहा कि, 'उस मैच में जिस तरह बॉल उड़ रही थी उसके मुकाबले समय कम तेजी से बीत रहा है।' युवी की इस पोस्ट पर पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने भी रिएक्ट किया है। गौतम गंभीर ने युवराज से कहा कि, 'ये रिकॉर्ड मुझे दे दे ठाकुर...'

yuvraj singh stuart broad photo-instagram

IPL 2020, MI vs CSK: पहले मैच में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है एमएस धोनी-रोहित शर्मा की टीम

विश्व कप के इस मैच में कई सारे रिकॉर्ड बने थे। सबसे पहले युवी मे 6 बॉल में 6 सिक्स लगाकार टी-20 इंटरनेशनल में वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया था। इन 6 छक्कों की मदद से युवराज सिंह 12 गेंदों में अपने 50 रन भी पूरे किए। टी-20 इंटरनेशनल के इतिहा स में यह सबसे तेज फिफ्टी है, जो अब तक कायम हैं। युवराज सिंह ने इस मैच में 16 गेंदों में कुल 58 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

इस पारी में उनका स्ट्राइक रेट 362.50 का रहा था जिसमें 3 चौके और 7 छक्के शामिल थे। युवराज को अपनी इस बेहतरीन पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया। भारत को इस मैच में 18 रन की करीबी जीत हासिल हुई थी। भारत ने पहले खेलते हुए 218 रन बनाए जवाब में इंग्लैंड 200 रन ही बना सकी। टीम इंडिया की तरफ से पठान ने इस मैच में 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे।

डेथ ओवरों में बॉलिंग न मिलने से निराश थे चाहर,धोनी ने ऐसे की बोलती बंद

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:yuvraj singh remembered 2007 t20 world cup match against england 6 sixes in one over against stuart broad