फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटतेंदुलकर से पहली मुलाकात पर बोले युवराज, ऐसा लगा मानो भगवान से हाथ मिलाया हो

तेंदुलकर से पहली मुलाकात पर बोले युवराज, ऐसा लगा मानो भगवान से हाथ मिलाया हो

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलक के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया। एक ट्वीट करते हुए युवी ने बताया सचिन से हाथ मिलाकर उन्हें मानो ऐसा लगा था कि जैसे भगवान...

तेंदुलकर से पहली मुलाकात पर बोले युवराज, ऐसा लगा मानो भगवान से हाथ मिलाया हो
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 11 Jun 2020 11:32 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलक के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया। एक ट्वीट करते हुए युवी ने बताया सचिन से हाथ मिलाकर उन्हें मानो ऐसा लगा था कि जैसे भगवान से हाथ मिला लिया हो। दरअसल, युवाराज सिंह ने यह बात सचिन तेंदुलकर के एक ट्वीट के जवाब में कही। सचिन ने युवराज सिंह के संन्यास के सालभर पूरा होने पर ट्वीट किया था।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा था- एक साल हो गया, युवी को रियाटर हुए। तुम्हारे साथ मेरी पहली याद चेन्नई कैंप की है और मैं मदद नहीं कर सकता, लेकिन इस बात को नोटिस किया था तुम कितने एथलेटिक थे और पॉइंट पर काफी तेज भी थे। तुम्हारी छक्के मारने की काबिलियत के बारे में क्या ही कहूं, इस बात में किसी को शक नहीं है कि तुम किसी भी ग्राउंड को आसानी से क्लीयर कर सकते हो।

 

बंद दरवाजों में भी IPL को तैयार BCCI, सारे विकल्प देखे जा रहे: सौरव गांगुली

सचिन के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए युवराज सिंह ने लिखा- शुक्रिया मास्टर, जब हम पहली बार मिले थे। मुझे लगा था कि जैसे मैंने भगवान से हाथ मिला लिया हो। मेरे सबसे मुश्किल दौर में आपने मुझे राह दिखाई। आपने मुझे मेरी क्षमताओं पर विश्वास करना सिखाया। फिर मैंने आपकी राह पर चलते हुए युवा खिलाड़ियों के लिए भी ऐसा ही रोल निभाया। अपने साथ कई और शानदार यादों की तरफ देख रहा हूं।

बता दें कि तेंदुलकर ने 15 नवंबर 1989 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद इसी साल उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी डेब्यू किया। सचिन के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 15,921 रन बनाने का रिकॉर्ड है। साथ ही उन्होंने टेस्ट में 51 शतक जड़े हैं, जो सबसे ज्यादा है। वनडे क्रिकेट में भी वह इस मामले में टॉप पर हैं। सचिन ने अपने वनडे करियर में 49 शतक के साथ 18,426 रन बनाए हैं। 

'कालू' हमेशा नस्लवादी टिप्पणी नहीं होती, टि्वटर यूजर ने सैमी से कहा तो मिला यह जवाब

सचिन तेंदुलकर ने अपने 24 साल के लंबे करियर में छह वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया और 2011 में वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे। सचिन के नाम 100 शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। वहीं, दूसरी तरफ भारत की तरफ से 304 वनडे, 40 टेस्ट और 58 टी-20 मुकाबले खेलने वाले युवराज भारत की 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें