DA Image
26 नवंबर, 2020|5:56|IST

अगली स्टोरी

लंग कैंसर से जूझ रहे संजय दत्त के लिए युवराज सिंह ने लिखा दिल छू लेने वाला मैसेज, बताया- फाइटर

sanjay dutt  yuvraj singh

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑल राउंडर युवराज सिंह ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त के लिए एक दिल छू लेने वाला मैसेज लिखा है। 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने संजय दत्त को फाइटर बताया है। इसके साथ ही उन्होंने संजय दत्त के जल्दी से स्वस्थ होने की दुआ भी की है, जो लंग कैंसर की चौथी स्टेज में हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक, संजय दत्त अपने लंग कैंसर के इलाज के लिए अमेरिका जाएंगे। वह सोमवार को लीलावती अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे। अस्पताल के सूत्र ने बताया कि जब संजय दत्त को अस्पताल लाया गया था तो उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी। ऑक्सीजन सैचुरेशन लेवल काफी कम था, लेकिन जब उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई तो उन्हें कैंसर संबंधित जांच के लिए लेकर जाया गया। उनकी कैंसर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बता दें कि संजय दत्त की मां नरगिस और पहली पत्नी ऋचा शर्मा भी कैंसर से पीड़ित थीं, जिसके चलते दोनों का निधन हुआ था।

27 साल के मुंबई क्रिकेटर ने की आत्महत्या, करियर को लेकर थे परेशान

युवराज सिंह ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से संजय दत्त के लिए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- आप हैं... और हमेशा एक फाइटर रहेंगे संजय दत्त। मुझे पता है कि इससे क्या दर्द होता है लेकिन मैं यह भी जानता हू्ं कि आप मजबूत हैं और इस कठिन दौर को पार कर लेंगे। आपके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए मेरी प्रार्थनाऔर शुभकामना। 

बता दें कि युवराज सिंह भी 2012 में लंग कैंसर से जूझ चुके हैं। क्रिकेटर ने अमेरिका में अपना इलाज कराया और बीमारी को मात दी। उन्होंने इस बीमारी से उबर कर भारतीय क्रिकेट टीम में लिमिटिड ओवर्स में वापसी की और मैज जिताऊ पारी भी खेली। युवराज सिंह लिमिटेड ओवर में टीम इंडिया का नियमित हिस्सा रहे। नंबर 4 पर  बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने बहुत से यादगार पल भारतीय क्रिकेट को दिए। 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में जब उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड मिला तो उनका चेहरा देखने लायक था। इसके कुछ महीने बाद उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुना गया। उसके बाद वह टीम में वापसी नहीं कर पाए।

IPL 2020 से पहले राजस्थान रॉयल्स को झटका, फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक का कोविड-19 टेस्ट आया पॉजिटिव

पिछले साल खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान युवराज सिंह ने इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। 2000 से 2017 तक युवराज का करियर शानदार रहा, लेकिन अंतिम वर्षों में वह टीम में वापसी नहीं कर पाए। भारत की तरफ से 304 वनडे, 40 टेस्ट और 58 टी-20 मुकाबले खेलने वाले युवराज भारत की 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Yuvraj Singh posts heartfelt message for fighter Sanjay Dutt wishes him speedy recovery from lung cancer