Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटयुवराज सिंह इस बार नहीं मना रहे अपना 39वां बर्थडे, वजह है बेहद खास

युवराज सिंह इस बार नहीं मना रहे अपना 39वां बर्थडे, वजह है बेहद खास

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Sat, 12 Dec 2020 12:55 PM
युवराज सिंह इस बार नहीं मना रहे अपना 39वां बर्थडे, वजह है बेहद खास

पहले साल 2007 में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप और फिर 2011 में आईसीसी वर्ल्ड कप में अपने चमत्कारी प्रदर्शन के दम पर टीम को दो बार वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह का आज 39वां जन्मदिन है। हालांकि उन्होंने फैसला लिया है कि वो इस बार अपना बर्थडे नहीं मनाएंगे। उन्होंने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि वे इस समय किसान आंदोलन की वजह से बहुत परेशान हैं और चाहते हैं कि किसानों की सारी मांगे जल्द से जल्द पूरी हो जाएं।

युवराज सिंह ने किसान आंदोलन के समर्थन में एक खास मैसेज लिखते हुए कहा, ''बर्थडे अपनी इच्छाओं को पूरा करने का मौका होते हैं लेकिन इस बार मैं बर्थडे को सेलिब्रेट करने की बजाए चाहता हूं कि सरकार और किसानों के बीच चल रही बातचीत का नतीजा निकले।'' इस दौरान उन्होंने किसानों को देश की लाइफलाइन भी करार भी दिया। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई भी समस्या नहीं है जिसका हल बातचीत करके न निकाला जा सके।

इस समय खेल रहे किस बॉलर के खिलाफ खेलना पसंद करते, सचिन तेंदुलकर ने लिया इनका नाम

किसान आंदोलन पर अपने पिता के विवादित बयान पर उन्होंने कहा है कि, ''इस मामले में उनकी सोच अपने पिता से मेल नहीं खाती। एक भारतीय होने के नाते, मैं उनके बयानों पर बहुत उदास और परेशान हूं।'' इसके अलावा युवराज सिंह ने अपने बर्थडे के मौके पर दुनिया भर के लोगों को कोरोना वायरस के बचने की सलाह भी दी है। उन्होंने कहा कि सभी को अभी भी कोरोना वायरस से सावधान रहना चाहिए। कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है।

युवराज ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2017 में खेला था, इसके बाद से वो टीम में वापसी की राह देखते रहे। 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के चयन होने के बाद युवी ने संन्यास की घोषणा कर दी थी। युवी ने भारत की ओर से 308 वनडे इंटरनेशनल, 58 टी-20 इंटरनेशनल और 40 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रम से 8701, 1177 और 1900 बनाए हैं। इसके अलावा युवी के नाम 111 वनडे, 28 टी20 और 9 टेस्ट विकेट भी दर्ज हैं।

किसानों के सपोर्ट में उतरे युवी, पिता के विवादित बयान पर दिया रिएक्शन

युवराज सिंह इस बार नहीं मना रहे अपना 39वां बर्थडे, वजह है बेहद खास
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें