फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबुमराह ने अवॉर्ड के साथ शेयर की PIC, युवराज बोले- जस्सी हंस दे थोड़ा

बुमराह ने अवॉर्ड के साथ शेयर की PIC, युवराज बोले- जस्सी हंस दे थोड़ा

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड से नवाजा गया है। बुमराह को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) वार्षिक अवॉर्ड समारोह के दौरान वर्ष 2018-19 में अंतरराष्ट्रीय...

बुमराह ने अवॉर्ड के साथ शेयर की PIC, युवराज बोले- जस्सी हंस दे थोड़ा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 13 Jan 2020 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड से नवाजा गया है। बुमराह को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) वार्षिक अवॉर्ड समारोह के दौरान वर्ष 2018-19 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए पॉली उमरीगर अवॉर्ड प्रदान किया गया। उन्हें इसके साथ दिलीप सरदेसाई पुरस्कार से भी नवाजा गया। बुमराह ने अपने अवॉर्ड के साथ इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की। बुमराह के इस इंस्टाग्राम पोस्ट पर युवराज सिंह ने उन्हें ट्रोल कर दिया है।

अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में इस समय दुनिया में नंबर वन गेंदबाज के रूप में शुमार बुमराह ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे से टेस्ट क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 विकेट झटके और यह मुकाम हासिल करने वाले वह पहले ऐसे एशियाई गेंदबाज बने। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से टेस्ट सीरीज की ऐतिहासिक जीत में भी अहम भूमिका निभाई थी। 

अवॉर्ड मिलने के बाद बुमराह ने दो ट्रॉफियों के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की और कैप्शन लिखा- इन दो अवॉर्ड्स को अपने साथ घर ले जाकर बहुत खुश हूं और सम्मानित महसूस कर रहा है। बुमराह के इस पोस्ट पर युवराज सिंह ने मजेदार कमेंट किया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Grateful and honoured to be taking these two awards home tonight. 🏆

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1) on

युवराज सिंह ने बुमराह की इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा- जस्सी हंस दे थोड़ा... तुम्हारी ट्रॉफी कोई नहीं छीन रहा। यह सब तो मजाक था... बधाई हो... तुम इसके हकदार हो।

jasprit bumrah instagram

बता दें कि युवा महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा को महिला क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ शुरुआत करने के लिए सम्मानित किया गया। शेफाली ने पिछले साल नौ टी-20 मैचों में 222 रन बनाए थे। भारत की ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना को वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन (छह मैचों में 69.80 के औसत से 349 रन जिसमें तीन अर्धशतक एवं एक शतक शामिल है) बनाने के लिए सम्मानित किया गया। 

उधर, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को क्रमश: कर्नल सी. के. नायडू लाइफ टाटम अवीवमेंट अवॉर्ड और बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। टेस्ट क्रिकेट के विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को 2018-19 सत्र में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन हासिल करने के लिए दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें