Yusuf Pathan confident of India doing well in World Cup 2019 - भारत के पास विश्व कप जीतने के अच्छा मौका: यूसुफ पठान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के पास विश्व कप जीतने के अच्छा मौका: यूसुफ पठान

यूसुफ पठान ने कहा कि इस वर्ल्ड कप में फॉर्मेट में बदलाव किया गया है। इसके तहत सभी टीमें एक दूसरे से मैच  खेलेंगी। इससे मैचों का रोमांच बढ़ गया है और अच्छी क्रिकेट देखने को  मिलेगी।

yusuf pathan  reuters

भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान ने कहा है कि टीम इंडिया अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों की अच्छी फॉर्म को देखते हुए इंग्लैंड में खेले जा रहे विश्व कप (ICC World Cup 2019) को जीतने की प्रबल दावेदार है। यूसुफ पठान ने शनिवार को यहां क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठान्स की लॉचिंग के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि टीम इंडिया ने अभी एक ही मैच खेला है और टीम में खेल रहे बल्लेबाजों और गेंदबाजों की अच्छी फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि भारत के पास विश्व कप जीतने का अच्छा मौका है।

उन्होंने कहा कि इस वर्ल्ड कप में फॉर्मेट में बदलाव किया गया है। इसके तहत सभी टीमें एक दूसरे से मैच  खेलेंगी। इससे मैचों का रोमांच बढ़ गया है और अच्छी क्रिकेट देखने को  मिलेगी।

VIDEO: धौनी के 'ग्लव्स विवाद' पर रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

इस मौके पर उन्होंने अपने प्रशंसकों को ऑटोग्राफ दिए। प्रशंसकों ने उनके  साथ जमकर सेल्फी ली। उन्होंने कहा कि वह उभरते क्रिकेटरों को हरसंभव मदद  मुहैया करा रहे हैं और सभी महत्वाकांक्षी एवं उदीयमान क्रिकेटरों के लिए पहली पसंद बनने की उम्मीद कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, “हमारी विश्व स्तरीय कोचिंग के जरिए  हमारे खिलाडिय़ों को जिला और राज्य स्तर के मैचों के लिए चुना जा रहा है।  हमने पूरे भारत में कई और अकादमी खोलने की योजना बनाई है जिससे उभरते  क्रिकेटरों को सही ढंग से प्रशिक्षित होने में मदद मिलेगी। सीएपी सही दिशा में जरूरी कदम बढ़ा रही है और उसे नई प्रतिभाओं को उन खिलाडिय़ों में  तब्दील करने के लिए भी जाना जाता है जिन्हें बाद जिला व राज्य की बड़ी टीम में खेलने के लिए चुना जाता है।”

ग्लव्स विवाद: गौतम गंभीर हैं धौनी के साथ, ICC को सुनाई खरी-खरी

उन्होंने बताया कि सीएपी मौजूदा समय में देश के सोलह शहरों में प्रतिभाओं को विकसित कर रही है जिनमें रांची, मैनपुरी, लुधियाना, दिल्ली, कोटा, पटना, मोर्बी, नोएडा, बेंगलूरु,  राजकोट, सूरत, सोनीपत, पोर्ट ब्लेयर और लूनावाला शामिल हैं। उन्होंने बताया कि हाल में उनकी अकादमी के 30 क्रिकेटरों को जिला और राज्य स्तर पर खेलने  के लिए चुना गया था और दो क्रिकेटरों को कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा इस  सीजन के आईपीएल के दौरान ईडन गार्डन में नेट सत्र में गेंदबाजी के लिए चुना  गया। 

पठान ने बताया कि स्कॉलरशिप के लिए ट्रायल भी तेजी से चल रहा है जिसका मकसद सही संसाधनों के साथ प्रतिभाओं की मदद करना है। अपनेभागीदारों के साथ अकादमी ने क्रिकेट के क्षेत्र में प्रतिभाओं के विकास के लिए दो  करोड़ रुपए के  निवेश का निर्णय लिया है। उसने अब गुजरात, पंजाब, महाराष्ट्र, कनार्टक, राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के अन्य शहरों में भी विस्तार की योजना बनाई है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yusuf Pathan confident of India doing well in World Cup 2019