फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबर्थडे के मौके पर युवराज सिंह ने खास अंदाज में फैंस को कहा शुक्रिया- देखें Video 

बर्थडे के मौके पर युवराज सिंह ने खास अंदाज में फैंस को कहा शुक्रिया- देखें Video 

पहले साल 2007 में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप और फिर 2011 में आईसीसी वर्ल्ड कप में अपने चमत्कारी प्रदर्शन के दम पर टीम को दो बार वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह का आज 39वां जन्मदिन...

बर्थडे के मौके पर युवराज सिंह ने खास अंदाज में फैंस को कहा शुक्रिया- देखें Video 
लाइव हिन्दुस्तान टीम,दिल्लीSat, 12 Dec 2020 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

पहले साल 2007 में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप और फिर 2011 में आईसीसी वर्ल्ड कप में अपने चमत्कारी प्रदर्शन के दम पर टीम को दो बार वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह का आज 39वां जन्मदिन है। हालांकि उन्होंने किसान आंदोलन के समर्थन में इस बार अपना बर्थडे नहीं मनाया। 

चार महीने बाद बेटे से मिले हार्दिक पांड्या, शेयर की क्यूट फोटो 

दिग्गज ऑलराउंडर को देश भर से उनके प्रशंसकों ने अपनी तरफ शुभकामनाएं भेजी हैं। प्रशंसकों के साथ-साथ पूर्व एवं वर्तमान क्रिकेटरों ने भी युवराज को जन्मदिन की बधाई दी। अब युवराज सिंह ने अपने ही अंदाज में लोगों को धन्यवाद कहा है। इंस्टाग्राम पोस्ट पर एक विडियो शेयर करते हुए युवराज सिंह ने लिखा, 'नए साल पर ग्राउंड पर लौटना शानदार है। जिससे आप सबसे ज्यादा प्यार करते हैं उसे महसूस करना काफी महत्वपूर्ण रहता है। आप सभी को प्यार और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया।' 

 

शनिवार सुबह युवराज सिंह किसानों को अपना समर्थन में एक खास मैसेज लिखते हुए कहा, ''बर्थडे अपनी इच्छाओं को पूरा करने का मौका होते हैं लेकिन इस बार मैं बर्थडे को सेलिब्रेट करने की बजाए चाहता हूं कि सरकार और किसानों के बीच चल रही बातचीत का नतीजा निकले।'' इस दौरान उन्होंने किसानों को देश की लाइफलाइन भी करार भी दिया। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई भी समस्या नहीं है जिसका हल बातचीत करके न निकाला जा सके।

किसान आंदोलन पर अपने पिता के विवादित बयान पर उन्होंने कहा है कि, ''इस मामले में उनकी सोच अपने पिता से मेल नहीं खाती। एक भारतीय होने के नाते, मैं उनके बयानों पर बहुत उदास और परेशान हूं।'' इसके अलावा युवराज सिंह ने अपने बर्थडे के मौके पर दुनिया भर के लोगों को कोरोना वायरस के बचने की सलाह भी दी है। उन्होंने कहा कि सभी को अभी भी कोरोना वायरस से सावधान रहना चाहिए। कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है।

पंत ने खेली ऐसी पारी की हर कोई रह गया हैरान, देखें-Video

युवराज सिंह ने अपने इंटरनेशनल करियर में 40 टेस्ट की 62 पारियों में 33.93 की औसत से 1900 रन बनाए हैं। उन्होंने 304 वनडे की 278 पारियों में 36.56 की औसत से 8701 और 58 टी-20 की 51 पारियों में 28.02 की औसत से 1177 रन बनाए हैं। युवी ने टेस्ट में 9 और वनडे में 111 विकेट लिए। टी-20 में उनके नाम 28 विकेट दर्ज हैं।  

कैंसर जैसी घातक बीमारी को मात दे चुके युवराज सिंह के नाम टी-20 क्रिकेट में छह गेंदों पर छह छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। युवराज ने यह रिकॉर्ड 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। इसके अलावा टी-20 क्रिकेट में 12 गेंदों में फिफ्टी बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज है। बड़े स्तर पर दो बार वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे युवराज के नाम अंडर-19 विश्व कप जीतने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें