DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंटरनेशनल T20 में बना 314 रन का रिकॉर्ड स्कोर, 10 रन पर सिमटी दूसरी टीम

अंतरराष्ट्रीय महिला टी20 टूर्नामेंट में 315 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी टीम सिर्फ 10 रन पर सिमट गई।

representational-image-cricket jpg

अंतरराष्ट्रीय महिला टी20 टूर्नामेंट में 315 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए माली की पूरी टीम सिर्फ 10 रन पर सिमट गई। किगली सिटी में खेले जा रहे Kwibuka Women's Twenty20 Tournament में माली की महिला टीम का सामना युगांडा की महिला टीम से हुआ। युगांडा की महिला टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 314 रन बनाए। युगांडा के लिए आपेनर प्रोसकोविया अलाको ने 116 और कप्तान रीटा मुसमाली ने 103 रनों की शतकीय पारियां खेली। इसके अलावा इस मैच में माली की टीम ने 30 नो बॉल और 30 वाइड गेंदों के साथ कुल 60 रन एक्स्ट्रा के रूप में दिए। फेंकी। युगांडा की पारी में सिर्फ एक छक्का लगा। इस मुकाबने में माली की गेंदबाज ओ सो ने सिर्फ 3 ओवर में ही 82 रन दे डाले।

READ ALSO: टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, मात्र 6 रन पर सिमटी टीम

मैच में बना अंतरराष्ट्रीय टी20 का सबसे बड़ा स्कोर और सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड
पुरुष और महिला दोनों ही श्रेणियों में अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के इतिहास का यह सबसे बड़ा स्कोर है। माली की टीम 315 रनों के इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी। माली की पूरी टीम 20 ओवरों के इस मैच में 11.1 ओवर खेलने के बाद सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। इस तरह युगांडा की महिला टीम ने इस मैच को 304 रनों से अपने नाम कर लिया। यह अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी जीत है। गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट में 18, 19 और 20 जून को माली की टीम ने 3 मैच और खेले हैं। इन तीनों ही मैचों में टीम का स्कोर क्रमश: 6 रन, 11 रन और 10 रन रहा है। इस टूर्नामेंट के पहले मैच में माली की टीम सिर्फ 6 रन पर ढेर हुई थी, जिसमें सिर्फ एक रन बल्ले से बना था।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yuganda Women Scores highest total in International T20 and Bowled Out Mali on just 10 runs