फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटपीसीबी ने बढ़ाया यूनुस खान का कार्यकाल, 2022 टी20 वर्ल्ड कप तक रहेंगे टीम के बैटिंग कोच

पीसीबी ने बढ़ाया यूनुस खान का कार्यकाल, 2022 टी20 वर्ल्ड कप तक रहेंगे टीम के बैटिंग कोच

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पू्र्व बल्लेबाज यूनुस खान का बतौर बैटिंग कोच कार्यकाल बढ़ा दिया है। यूनुस जुलाई में पाकिस्तान टीम के साथ बैटिंग कोच के तौर पर इंग्लैंड गए थे। यूनुस को 2022 टी20 वर्ल्ड कप...

पीसीबी ने बढ़ाया यूनुस खान का कार्यकाल, 2022 टी20 वर्ल्ड कप तक रहेंगे टीम के बैटिंग कोच
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 12 Nov 2020 02:46 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पू्र्व बल्लेबाज यूनुस खान का बतौर बैटिंग कोच कार्यकाल बढ़ा दिया है। यूनुस जुलाई में पाकिस्तान टीम के साथ बैटिंग कोच के तौर पर इंग्लैंड गए थे। यूनुस को 2022 टी20 वर्ल्ड कप तक के लिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त कर दिया गया है। यूनुस खान की गिनती पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाजों में की जाती है। यूनुस का कार्यकाल बढ़ाने से पहले पाकिस्तान ने हाल में ही अजहर अली से टेस्ट कप्तानी छीनकर बाबर आजम को नया टेस्ट कप्तान नियुक्त किया है। 

क्या साउथ के इस सुपरस्टार की होगी IPL 2021 में 9वीं टीम, जानें क्या है पूरा मामला

यूनुस खान ने अपने कार्यकाल बढ़ाए जाने के बाद कहा, 'मैं पाकिस्तान क्रिकेट को लंबे समय के लिए जॉइन करने को लेकर काफी खुश हूं। मुझे जब इस समर में मौका दिया गया था तो मैंने अपने टाइम को काफी एन्जॉय किया था, और अब मैं उन्हीं लोगों के साथ न्यूजीलैंड जैसे महत्वपूर्ण दौरे पर काम करने के लिए आगे देख रहा हूं।' यूनुस खान को जुलाई में इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम का बैटिंग कोच बनाया गया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट स्पिनर अर्शद खान को महिला क्रिकेट टीम का बॉलिंग कोच भी नियुक्त किया है। 

IPL 2020: अश्विन ने किया बड़ा खुलासा, बीच मैदान पर भिड़े थे विराट कोहली और रिकी पोंटिंग

 यूनुस खान ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के दौरान 118 टेस्ट मैचों में 10,099 रन बनाए और इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 313 रहा। यूनुस खान की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने साल 2009 में टी20 विश्व कप को भी अपने नाम किया था। पाकिस्तान की टीम बाबर आजम की कप्तानी में हाल में जिब्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में जीत हासिल की थी। टीम को इस साल दिसंबर में न्यूजीलैंड का दौरा करना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें