फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'आप ऋषभ पंत को रिप्लेस नहीं कर सकते, दुनिया में उनके जैसा कोई खिलाड़ी नहीं है'

'आप ऋषभ पंत को रिप्लेस नहीं कर सकते, दुनिया में उनके जैसा कोई खिलाड़ी नहीं है'

दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर ललित यादव ने दावा किया है कि आप ऋषभ पंत को रिप्लेस नहीं कर सकते, दुनिया में उनके जैसा कोई खिलाड़ी नहीं है। वे आईपीएल 2023 से बाहर हो चुके हैं, क्योंकि वे इंजर्ड हैं। 

'आप ऋषभ पंत को रिप्लेस नहीं कर सकते, दुनिया में उनके जैसा कोई खिलाड़ी नहीं है'
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Mar 2023 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर ललित यादव ने इस बात को स्वीकार करने में एक सेकेंड का वक्त नहीं लगाया कि ऋषभ पंत को रिप्लेस करना असंभव है। उन्होंने कहा है कि दुनिया में कोई भी खिलाड़ी पंत के जैसा नहीं हैं। उन्हें रिप्लेस नहीं किया जा सकता। पंत आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए नहीं खेलेंगे, क्योंकि उनको कार क्रैश के दौरान हुई इंजरी के चलते लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर होना पड़ा है। 

ललित यादव ने आईपीएल से पहले माईखेल से बात करते हुए कहा, "टीम संतुलित दिख रही है, लेकिन ऋषभ पंत की कमी खलेगी। प्री-आईपीएल कैंप काफी कुछ तय करेंगे। आप ऋषभ पंत को किसी और से रिप्लेस नहीं कर सकते। आपको दुनिया में ऋषभ पंत जैसा खिलाड़ी नहीं मिल सकता है, लेकिन स्थिति ऐसी है कि हमें विकल्प तलाशना पड़ रहा है।" दिल्ली के पास कोई भी भारतीय विकेटकीपर नहीं है। 

उन्होंने आगे कहा, "ऋषभ पंत से बहुत कुछ सीखने को मिला। मैं प्रार्थना करता हूं कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएं और फिर से क्रिकेट खेल सकें।" ललित यादव ने पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था। इस बार भी वे शुरुआत में ही प्लेइंग इलेवन में नजर आ सकते हैं। हालांकि, पंत के रिप्लेसमेंट के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स युवा अभिषेक पोरेल को अपने साथ जोड़ सकती है। 

क्या IPL 2023 में रोहित शर्मा को दिया जाएगा आराम, कोच मार्क बाउचर से जानिए क्या है प्लान?

अभी दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2023 से पहले इंट्रा स्क्वॉड मैचों में सरफराज खान और मनीष पांडे विकेटकीपिंग कर रहे हैं। हालांकि, दोनों ही खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने विकेटकीपिंग घरेलू क्रिकेट में नहीं की है, लेकिन अच्छी बात ये है कि दोनों खिलाड़ी दमदार फील्डर हैं। ऐसे में उनका विकेटकीपर के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। टीम के पास विकेटकीपर का विकल्प है, लेकिन ये खिलाड़ी विदेशी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें