फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजब मंधाना ने चहल से कहा- आप मेरे बैटिंग हीरो हैं, देखिए मजेदार VIDEO

जब मंधाना ने चहल से कहा- आप मेरे बैटिंग हीरो हैं, देखिए मजेदार VIDEO

भारतीय की महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान स्मृति मंधाना ने हाल ही में चहल टीवी पर अपना डेब्यू किया। बुधवार (6 फरवरी) को उन्होंने भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के टीवी पर विश्व की नंबर 1 बल्लेबाज...

जब मंधाना ने चहल से कहा- आप मेरे बैटिंग हीरो हैं, देखिए मजेदार VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 07 Feb 2019 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय की महिला क्रिकेट टीम की उप कप्तान स्मृति मंधाना ने हाल ही में चहल टीवी पर अपना डेब्यू किया। बुधवार (6 फरवरी) को उन्होंने भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के टीवी पर विश्व की नंबर 1 बल्लेबाज मंधाना ने मजाक में कहा कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में चहल की बल्लेबाजी से प्ररित हुईं। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए चौथे वनडे में चहल टीम इंडिया के टॉप स्कोरर रहे थे। पूरी भारत की टीम 92 रन पर ढेर हो गई थी। यह न्यूजीलैंड में भारत का न्यूनतम स्कोर है। 

युजवेंद्र चहल ने इस मैच में 18 सबसे अधिक रन बनाए थे। मंधाना ने कहा, हां, मैं चौथे वनडे में आपकी बल्लेबाजी को देखकर बहुत प्रेरित हुई। मुझे आपको देखकर लगा कि मुझे भी अपना खेल सुधारना चाहिए। जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है आप ही मेरे हीरो हो।

रोहित शर्मा के बाद ICC ने उड़ाया युजवेंद्र चहल का मजाक

स्मृति मंधाना न्यूजीलैंड दौरे पर जबरदस्त फॉर्म में है। बाएं हाथ की इस ओपनर बल्लेबाज ने 195 रन बनाए हैं। इनमें एक शतक भी शामिल है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी है। मंधाना वनडे वुमंस में टॉप रैंकिंग पर हैं। 

इस एलिगेंट ओपनर की फॉर्म टी-20 में बरकरार है। मंधाना ने टी-20 में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ केवल 24 गेंदों में अर्द्धशतक जमाया। हालांकि उनका यह अर्द्धशतक टीम को जीत नहीं दिला सका। 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड' जीतने वाली मंधाना ने कहा, मुझे बहुत खुशी हुई कि मैं आईसीसी प्लेयर ऑफ द ईयर' चुनी गई। जब झूलु दी (झूलन गोस्वामी) ने यह अवॉर्ड जीता था, तो मैं बच्ची थी। मैंने अखबार में यह खबर पढ़ी थी। मुझे बहुत अच्छा लगा था। 

INDvsNZ: स्मृति मंधाना ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, जानिए कितनी गेंदों में बनाया अर्धशतक

स्मृति मंधाना विराट की तरह ही 18 नंबर की जर्सी पहनती हैं। उन्होंने कहा, 'मैं अपनी 7 नंबर की जर्सी वापस चाहती हूं। स्कूल में मेरे रोल नंबर सात था। हमारी टीम के मैनेजर विकास सर ने तब मुझे यह सुझाव दिया कि मैं 18 नंबर की जर्सी पहनूं। मुझे पता है कि कुछ साल पहले विराट इसी नंबर की जर्सी में खेला करते थे।'

इससे पहले स्मृति मंधाना ने भारत के लगातार असफल होते मध्यक्रम पर कहा कि उन्हें अधिक जिम्मेदारी उठानी होगी। मंधाना ने कहा, मुझे पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी करनी होगी, यही टीम के लिए बेहतर होगा। मैं जितनी अधिक देर तक क्रीज पर रहूंगी, टीम धराशायी होने से बची रहेगी। मुझे लगता है कि कम से कम 3 या 4 नंबर के बल्लेबाजों को 18-20 ओवर तक बल्लेबाजी करनी चाहिए। मैं अब यही कोशिश करुंगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें