DA Image
25 अगस्त, 2020|5:48|IST

अगली स्टोरी

स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए युवराज सिंह का ट्वीट, 'आप लीजेंड हैं, आपको सलाम'

yuvraj singh and sachin tendulkar  file photo

भारत के पूर्व ऑल-राउंडर युवराज सिंह ने बुधवार को स्टुअर्ट ब्रॉड की जमकर तारीफ की। युवी और ब्रॉड का जब भी साथ जिक्र होता है, तो क्रिकेट फैन्स को 2007 टी20 वर्ल्ड कप का भारत और इंग्लैंड का मैच याद आ जाता है, जिसमें युवी ने ब्रॉड की छह गेंद पर छह छक्के लगाए थे। ऐसा कहा जाता है कि युवी ने उस समय ब्रॉड का करियर लगभग खत्म कर दिया था। ब्रॉड मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट चटकाने वाले चौथे तेज गेंदबाज जबकि कुल सातवें गेंदबाज बने। 34 साल के ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में तीसरे और अंतिम टेस्ट के पांचवें दिन क्रेग ब्रेथवेट को आउट करके यह उपलब्धि हासिल की।

युवराज ने ट्विटर पर अपने फैन्स से कहा कि वह इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज की कड़ी मेहनत और उपलब्धि की सराहना करें। युवराज ने ट्वीट किया, 'मुझे यकीन है कि मैं जब भी स्टुअर्ट ब्रॉड के बारे में लिखूंगा तो लोग इसे छह छक्के जड़ने से जोड़ेंगे। आज मैं अपने सभी फैन्स से आग्रह करता हूं कि वह उसकी सराहना करें जो उसे हासिल किया है। 500 टेस्ट विकेट मजाक नहीं हैं। इसके लिए कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता की जरूरत पड़ती है। ब्रॉड आप लीजेंड हैं। सलाम।'

विराट कोहली के एक पुराने इंटरव्यू VIDEO पर शोएब अख्तर ने दिया अब जवाब

ब्रॉड ने लिए हैं 744 इंटरनैशनल विकेट

ब्रॉड अपने इंटरनैशनल करियर के दूसरे ही साल में थे, जब युवराज ने सितंबर 2007 में डरबन में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उनके एक ओवर में छह छक्के जड़े थे। भारतीय पारी के 19वें ओवर में युवराज ने ब्रॉड पर छह छक्के जड़ते हुए सिर्फ 12 गेंद में अर्धशतक पूरा किया था, जो अब भी टी20 फॉर्मैट का सबसे तेज हाफसेंचुरी है। तब से ब्रॉड इंग्लैंड की ओर से 140 टेस्ट, 121 वनडे और 56 टी20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके हैं और उनके नाम पर 744 इंटरनैशनल विकेट दर्ज हैं।

'भारत के पास स्मिथ-वॉर्नर को पस्त करने के लिए शानदार गेंदबाजी आक्रमण'

टेस्ट में सबसे सफल गेंदबाजों की लिस्ट

टेस्ट क्रिकेट में 500 से अधिक विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाजों में ब्रॉड (501) के साथी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (589), ग्लेन मैकग्रा (563) और कर्टनी वाल्श (519) शामिल हैं। महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन 800 टेस्ट विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज हैं, जबकि उनके बाद शेन वार्न (708) और अनिल कुंबले (619) का नंबर आता है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:You are a legend Hats off tweeted Yuvraj singh asks fans to look beyond six sixes and laud stuart Broad s feat