Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटनस्लवाद प्रकरण के बीच पूर्व तेज गेंदबाज डेरेन गॉ यार्कशर के क्रिकेट निदेशक बने

नस्लवाद प्रकरण के बीच पूर्व तेज गेंदबाज डेरेन गॉ यार्कशर के क्रिकेट निदेशक बने

एजेंसी,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Mon, 06 Dec 2021 05:44 PM
नस्लवाद प्रकरण के बीच पूर्व तेज गेंदबाज डेरेन गॉ यार्कशर के क्रिकेट निदेशक बने

इस खबर को सुनें

नस्लवाद प्रकरण के बीच अपने समूचे कोचिंग स्टाफ को हटाने वाले यॉर्कशर क्रिकेट क्लब ने इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डेरेन गॉ को क्रिकेट निदेशक बनाया है। गॉ ने यॉर्कशर के साथ 15 वर्ष बिताए हैं और 2008 में संन्यास के बाद वह प्रसारण में मशहूर हस्ती बन गए। इंग्लैंड क्रिकेट की सबसे सफल टीम यॉर्कशर ने हाल ही में क्रिकेट निदेशक मार्टिन मोक्सोन और मुख्य कोच एंड्रयू गेल को हटाया। 

इससे पहले, पूर्व खिलाड़ी अजीम रफीक के लगाए नस्लवाद के आरोपों के बीच मुख्य कार्यकारी मार्क आर्थर और क्लब के अध्यक्ष रोजर हटन ने इस्तीफा दे दिया था। गॉ ने कहा ,'मैंने देखा है कि क्लब ने नस्लवाद के आरोपों का कितनी नाराजगी और दुख के साथ सामना किया है। मैं यहां नए सिरे से क्रिकेट को खड़ा करना चाहता हूं और इन बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम करना चाहता हूं। मुझे पता है कि मेरे ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है लेकिन हम ईमानदारी, मेहनत और उत्कृष्टता के साथ काम करेंगे।'

अजीम रफीक के यॉर्कशर के खिलाफ संस्थागत नस्लवाद के आरोपों और उसकी जांच से इन दिनों इंग्लैंड क्रिकेट विवादों में घिरा है। ब्रुक्स 2018 में समरसेट टीम से जुड़े। उन्होंने 2012 में किए गए अपने नस्लवादी ट्वीट के लिए भी माफी मांगी। ब्रुक्स पर आरोप है कि उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टायमल मिल्स और ऑक्सफोर्डशर के लिए कम समय के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने वाले स्टीवर्ट लॉडैट के खिलाफ नस्लवादी शब्दों का इस्तेमाल किया है।

epaper

संबंधित खबरें