Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटनस्लीय विवाद: अजीम रफीक के आरोपों के बाद यार्कशर के पूरे कोचिंग स्टाफ ने इस्तीफा दिया

नस्लीय विवाद: अजीम रफीक के आरोपों के बाद यार्कशर के पूरे कोचिंग स्टाफ ने इस्तीफा दिया

एजेंसी,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Fri, 03 Dec 2021 11:02 PM
नस्लीय विवाद: अजीम रफीक के आरोपों के बाद यार्कशर के पूरे कोचिंग स्टाफ ने इस्तीफा दिया

इस खबर को सुनें

क्रिकेट निदेशक मार्टिन मॉक्सन और मुख्य कोच एंड्रयू गेल सहित यार्कशर के पूरे कोचिंग स्टाफ ने अजीम रफीक के नस्लीय भेदभाव के आरोपों के बाद अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। मॉक्सन ने तनाव संबंधी बीमारी के कारण अपना पद छोड़ा है जबकि गेल 11 साल पहले किये गये एक ट्वीट की सुनवाई लंबित होने के कारण नौ नवंबर से निलंबित चल रहे हैं।
    
यार्कशर ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा, ''हम पुष्टि कर सकते हैं कि क्रिकेट निदेशक मार्टिन मॉक्सन और सीनियर टीम के कोच एंड्रयू गेल सहित कोचिंग टीम के सभी सदस्यों ने आज क्लब छोड़ दिया है।' रफीक ने क्लब पर संस्थानिक नस्लवाद का आरोप लगाया था नस्लवाद के मुद्दे से निपटने के तरीके के लिए काउंटी की चौतरफा आलोचना हुई थी और प्रायोजकों के अलावा उसने हैडिंग्ले में इंग्लैंड के इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी का अधिकार भी गंवा दिया। 

PSL 2022: पाकिस्तान सुपर लीग का शेड्यूल जारी, इस दिन से शुरू होगा टूर्नामेंट

इस कांड के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रंगभेद से निपटने और क्रिकेट के सभी स्तरों पर समावेश और विविधता को बढ़ावा देने के लिए 12-सूत्रीय कार्य योजना की शुरुआत की है। अन्य संगठनों के साथ ईसीबी, मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी), प्रोफेशनल क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) और काउंटी क्लबों द्वारा संयुक्त रूप से विकसित इस न्यायसंगत, विविधता और समावेश (ईडीआई) कार्य योजना के तहत अन्य महत्वपूर्ण मामलों के साथ-साथ ड्रेसिंग रूम कल्चर और यहां सभी के लिए स्वागत योग्य वातावरण बनाने पर जोर दिया जाएगा।

epaper

संबंधित खबरें