DA Image
1 अप्रैल, 2021|10:01|IST

अगली स्टोरी

IPL 2020: चाह कर भी मां को सड़क किनारे 'चिकन' बेचने से नहीं रोक पाए यॉर्कर किंग नटराजन

 t  natarajan   sunrisers twitter 29 sep 2020

अपनी खूबसूरत यॉर्कर के कारण क्रिकेट में विशेष छाप छोड़ने वाले टी नटराजन ने अपने परिवार के लिए वह सब कुछ किया जो वह कर सकते थे, लेकिन वह अपनी मां को सड़क के किनारे चिकन बेचना छोड़ने से नहीं मना पाए। नटराजन के मेंटर जयप्रकाश ने कहा कि इस तेज गेंदबाज की मां को लगता है कि जब उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी तब उनके इस काम से परिवार को बहुत मदद मिली थी।

नटराजन की डेथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज के रूप में पहचान वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से कुछ साल पहले हुई थी जब उन्होंने अपनी यॉर्कर से लगातार सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को आउट किया। इस दौरान उन्होंने अपने माता पिता के लिए घर बनाया, अपनी बहनों की पढ़ाई की व्यवस्था की, तमिलनाडु के सलेम जिला स्थित अपने गांव चिन्नापामपट्टी में अकादमी शुरू की और अपने साथियों को खेल नहीं छोड़ने के लिए प्रेरित किया।

IPL 2020: शेन वॉर्न ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन के लिए कही बड़ी बात

यह सब उन्होंने तमिलनाडु की गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारियों को संभालते हुए किया। जयप्रकाश ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''मैं उसके प्रदर्शन से हैरान नहीं हूं क्योंकि उसने कड़ी मेहनत की है। वह काफी परेशानियों से जूझते हुए आगे बढ़ा है। उसने चोट से उबरकर वापसी की और राज्य टीम में जगह बनाई और अब सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।"

नटराजन को पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने 2017 में तीन करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन वह अपने खेल से प्रभावित नहीं कर पाए थे। उन्हें 2018 में सनराइजर्स ने चुना था लेकिन उन्हें इस सत्र में जाकर अपना पहला मैच खेलने का मिला। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स की जीत में उन्होंने अपनी भूमिका निभाई।

IPL 2020: शेन बॉन्ड ने बताया, किंग्स XI पंजाब के खिलाफ मुंबई इंडियन्स की क्या होगी रणनीति

उन्होंने 14वें और 18वें ओवर में कई यार्कर करके बल्लेबाजों को परेशानी में रखा। उन्होंने चार ओवर में 21 रन दिए और ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस का विकेट लिया। नटराजन के पिता दिहाड़ी मजदूर के तौर पर काम करते थे, लेकिन इस खिलाड़ी ने यह सुनिश्चित किया कि उनके माता पिता का आगे कोई परेशानी नहीं झेलनी पड़े और उनकी बहनों को उचित शिक्षा मिले। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:yorker king T Natarajan Could Not convince his mother to give up selling chicken