फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटयोगराज सिंह ने वर्ल्ड कप में हार के लिए धौनी को बताया जिम्मेदार, जानें क्या कुछ कहा

योगराज सिंह ने वर्ल्ड कप में हार के लिए धौनी को बताया जिम्मेदार, जानें क्या कुछ कहा

2011 वर्ल्ड कप के नायक युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने भारत के विश्व कप (ICC World Cup 2019) से बाहर होने का दोषी महेंद्र सिंह धौनी को ठहराया है। वर्ल्ड कप में शानदार परफॉर्म करते हुए टीम इंडिया...

योगराज सिंह ने वर्ल्ड कप में हार के लिए धौनी को बताया जिम्मेदार, जानें क्या कुछ कहा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 14 Jul 2019 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

2011 वर्ल्ड कप के नायक युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने भारत के विश्व कप (ICC World Cup 2019) से बाहर होने का दोषी महेंद्र सिंह धौनी को ठहराया है। वर्ल्ड कप में शानदार परफॉर्म करते हुए टीम इंडिया ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। अंक तालिका में टॉप पर रही टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रनों से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

बुधवार को 240 रनों का पीछा करते हुए भारत लक्ष्य से 18 रन दूर रह गया था। इस हार के बाद युवराज सिंह के पिता योगराज ने धौनी की रणनीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह डेथ ओवरों में बहुत धीमा खेले और उन्होंने ही रवींद्र जडेजा पर दबाव बढ़ा दिया। 

VIDEO:  इस बुजुर्ग महिला ने उतारी बुमराह की नकल, गेंदबाज भी हुए फैन

उन्होंने NNIS स्पोर्टस से बातचीत में कहा, ''केवल रवींद्र जडेजा ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने क्रीज पर आते ही बड़े शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। महेंद्र सिंह धौनी दूसरे सिरे पर खड़े थे। आप उनसे कह रहे थे कि वह अपने शॉट्स खेलें, उस समय जब वह 77 रन पर खेल रहे थे। उससे पहले आपने हार्दिक पांड्या को स्पिनरों के खिलाफ हिट करने के लिए कहा।''

योगराज सिंह ने कहा, 'धौनी को बहुत सी हाफ वॉलीस मिलीं, वह अच्छे छक्के मारते हैं। लेकिन उस दिन उन्हें क्या हो गया? क्या आप चिंतित थे? तब आपको आउट हो जाना चाहिए था? उनके आउट होने से कौन सा फर्क पड़ता? उन्होंने आगे कहा कि धौनी की धीमी पारी ने ही बड़ा फर्क पैदा किया।

PICS: लंदन में साथ घूमते नजर आए विरुष्का, फैन्स बोले- लौटी विराट की मुस्कान

बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी ने अपना अर्द्धशतक 49वें ओवर में पूरा किया। उस समय भारत को जीत के लिए 24 रनों की जरूरत थी, लेकिन पूरी भारतीय टीम 221 पर ढेर हो गई। इससे पहले भी अंबाती रायडू के संन्यास पर योगराज सिंह ने धौनी को ही जिम्मेदार ठहराया था। महेंद्र सिंह धौनी के बारे में योगराज ने कहा, “धौनी जैसे लोग हमेशा नहीं रहेंगे, गंदगी हमेशा नहीं रहती।” 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें