फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: यशस्वी जायसवाल को लेकर माइकल वॉन की भविष्यवाणी, ये खिलाड़ी कई बॉलिंग अटैक बर्बाद करेगा, जैसे वीरेंद्र सहवाग करता था

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल को लेकर माइकल वॉन की भविष्यवाणी, ये खिलाड़ी कई बॉलिंग अटैक बर्बाद करेगा, जैसे वीरेंद्र सहवाग करता था

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। वॉन का मानना है कि जायसवाल टीम इंडिया के लिए नए वीरेंद्र सहवाग साबित होंगे।

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल को लेकर माइकल वॉन की भविष्यवाणी, ये खिलाड़ी कई बॉलिंग अटैक बर्बाद करेगा, जैसे वीरेंद्र सहवाग करता था
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs England पांच मैचों की सीरीज के तीन टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं और भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज में 2-1 से आगे है। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला गया, जहां भारत ने इंग्लैंड को 434 रनों से धो डाला। राजकोट में इंग्लैंड ने बैजबॉल पर यशस्वी जायसवाल का जैसबॉल ज्यादा भारी पड़ा। इस सीरीज में यशस्वी ने अभी तक दो दोहरे शतक लगाए हैं। यशस्वी ने तीन मैचों की छह पारियों में 109 की औसत से और 81 के स्ट्राइक रेट से 545 रन बना डाले हैं। इस सीरीज में अभी तक यशस्वी के बल्ले से 22 छक्के निकल चुके हैं, जो किसी टेस्ट सीरीज में किसी भी बैटर द्वारा जड़े गए सबसे ज्यादा छक्के हैं। यशस्वी के लिए इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

वॉन ने कहा, 'इंडिया के पास नया वीरेंद्र सहवाग आ गया है... यशस्वी जायसवाल ऐसा खिलाड़ी है, जो क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में कई बॉलिंग अटैक को तहस-नहस कर देगा, जैसा कि वीरू किया करता था।' इंडिया वर्सेस इंग्लैंड चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाना है। यशस्वी ने अभी तक सीरीज के तीनों टेस्ट मैचों में अहम योगदान दिए हैं। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में यशस्वी ने 80 और 15 रनों की पारियां खेली थीं। इसके बाद उन्होंने विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में 209 और 17 रनों की पारियां खेली।

नासिर ने की टीम की आलोचना- बैजबॉल अटैक करने के बारे में है, लेकिन...

राजकोट में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में यशस्वी ने पहली पारी में 10 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में नॉटआउट 214 रन ठोक डाले। यशस्वी ने अभी तक महज सात टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन इन सात टेस्ट मैचों में ही उन्होंने जो बैटिंग की है, वह मिसाल बनती जा रही है।

WTC टेबल में कैसे टॉप कर सकता है भारत, ENG को इतने अंतर से हराना होगा

यशस्वी ने 13 टेस्ट पारियों में 71.75 की औसत से कुल 861 रन बनाए हैं। यशस्वी अभी तक कुल एक शतक और दो दोहरे शतक लगा चुके हैं। इसके अलावा उनके खाते में दो पचासे भी दर्ज हैं। महज 13 टेस्ट पारियों में यशस्वी कुल 25 छक्के लगा चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें