फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs ENG: यशस्वी जायसवाल के निशाने पर सुनील गावस्कर का 'महारिकॉर्ड', तोड़ा तो रचेंगे इतिहास

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल के निशाने पर सुनील गावस्कर का 'महारिकॉर्ड', तोड़ा तो रचेंगे इतिहास

यशस्वी जायसवाल का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ आग उगल रहा है। वह अभी तक 4 मैचों की 8 पारियों में 93.57 की हैरतअंगेज औसत के साथ 655 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 214 रनों का रहा है।

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल के निशाने पर सुनील गावस्कर का 'महारिकॉर्ड', तोड़ा तो रचेंगे इतिहास
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 01 Mar 2024 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड 5 मैच की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की नजरें इतिहास रचने पर होगी। यशस्वी का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ जारी सीरीज में आग उगल रहा है। वह अभी तक 4 मैचों की 8 पारियों में 93.57 की हैरतअंगेज औसत के साथ 655 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 214 रनों का रहा है। अगर धर्मशाला टेस्ट की दोनों पारियों में मिलाकर वह 120 रन बनाने में कामयाब रहते हैं तो यशस्वी के नाम बतौर भारतीय बल्लेबाज एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। फिलहाल इस लिस्ट में सुनील गावस्कर पहले पायदान पर हैं।

NZ vs AUS टेस्ट के दूसरे दिन हुआ भरपूर ड्रामा, स्मिथ-विलियमसन नहीं खोल पाए खाता; कैमरोन ग्रीन ने लूटी महफिल

सुनील गावस्कर एक टेस्ट सीरीज में दो बार 700 रन का आंकड़ पार कर चुके हैं। लिटिल मास्टर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1971 में खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान 154.80 की अविश्वसनीय औसत के साथ 4 मैचों में 774 रन बनाए थे। वहीं 1978 में खेली गई सीरीज में उनके बल्ले से 91.50 की औसत के साथ 6 मैचों में 732 रन निकले। पिछले 53 सालों से सुनील गावस्कर इस सूची पर राज कर रहे हैं, विराट कोहली जरूर उनके नजदीक पहुंचे मगर वह गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ नहीं पाए।

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2014-15 में खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 86.50 की औसत के साथ 4 मैचों की 8 पारियों में 692 रन बनाए थे, वहीं 2016-17 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनके बल्ले से 655 रन निकले थे।

NZ vs AUS: इमरान खान, कपिल देव, वसीम अकरम और बिशन सिंह बेदी जैसे दिग्गजों के क्लब में पैट कमिंस की एंट्री, बनाई खास सेंचुरी

एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय-

सुनील गावस्कर- 774 वर्सेस वेस्टइंडीज
सुनील गावस्कर- 732 वर्सेस वेस्टइंडीज
विराट कोहली- 692 वर्सेस ऑस्ट्रेलिया
विराट कोहली- 655 वर्सेस इंग्लैंड
यशस्वी जायसवाल- 655* वर्सेस इंग्लैंड

भारतीय क्रिकेट में आया मैच फिक्सिंग का भूचाल, CAB अध्यक्ष गांगुली ने मांगी रिपोर्ट

रांची में तिरंगा लहराकर भारत ने 5 मैच की इस सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट जीतकर जरूर इस सीरीज की शुरुआत शानदार अंदाज में की थी, मगर वह भारत का कमबैक झेल नहीं पाए। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने अंग्रेजो को हैदराबाद टेस्ट हारने के बाद विशाखापट्टनम, राजकोट और रांची में धूल चटाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें