फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटकिस अनकैप्ड प्लेयर ने बनाए IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन? SKY समेत ये भारतीय लिस्ट में

किस अनकैप्ड प्लेयर ने बनाए IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन? SKY समेत ये भारतीय लिस्ट में

पंजाब किंग्स के खिलाफ सीजन का 5वां अर्धशतक जड़ने वाले राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

किस अनकैप्ड प्लेयर ने बनाए IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन? SKY समेत ये भारतीय लिस्ट में
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 20 May 2023 07:51 AM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2023 के 66वें मुकाबले में अर्धशतक ठोक राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। यशस्वी ने शॉन मार्श का 15 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है। इस रंगारंग लीग के पहले सीजन में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने 616 रन बनाए थे, मगर सीजन-16 में 21 साल के यशस्वी ने 625 रन बनाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। आरआर के इस सलामी बल्लेबाज का बल्ला इस सीजन खूब गरजा है। आईपीएल 2023 में खेले 14 मुकाबलों में बाएं हाथ के इस बैटर ने 48.08 की लाजवाब औसत और 163.61 के उम्दा स्ट्राइक रेट के साथ यह रन बनाए हैं। यशस्वी ने इस दौरान 5 अर्धशतक लगाने के साथ 2 शतक भी ठोका है। उनके आईपीएल करियर का पहला शतक मुंबई इंडियंस के खिलाफ आया था। वह इस साल ऑरेंज कैप की रेस में फिलहाल दूसरे पायदान पर हैं।

IPL 2023 Playoffs Scenario: राजस्थान रॉयल्स के लिए बंद नहीं हुए हैं प्लेऑफ के दरवाजे, लगानी होगी ये तिकड़म

वहीं बात आईपीएल के इतिहास में बतौर अनकैप्ड प्लेयर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची की करें तो टॉप-4 में तीन भारतीय हैं। यशस्वी और मार्श के अलावा इस सूची में मुंबई इंडियंस के ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव हैं।

IPL 2023 Points Table: राजस्थान रॉयल्स की जीत से प्वाइंट्स टेबल में मची हलचल, किसी को हुआ फायदा तो किसी को नुकसान; टॉप-4 में हैं ये टीमें

आईपीएल में अनकैप्ड प्लेयर्स द्वारा एक सीजन में बनाए गए सर्वाधिक रन-

यशस्वी जायसवाल- 625 (2023)
शॉन मार्श- 616 (2008)
ईशान किशन- 516 (2020)
सूर्यकुमार यादव- 512 (2018)

जोस बटलर के नाम जुड़ा IPL के इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, 16 साल में पहली बार हुआ ऐसा

बात पीबीकेएस वर्सेस आरआर मुकाबले की करें तो, पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने जीत के लिए 188 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर को मेहमानों ने यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पडिक्कल के अर्धशतकों की मदद से 4 विकेट और दो गेंदें शेष रहते हासिल किया। राजस्थान के इस जीत के साथ 14 अंक हो गए हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में 5वें पायदान पर पहुंच गई है। इसी के साथ अभी भी उनके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम है।